25.1 C
New Delhi
Monday, September 26, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेशउप्र में फैलाई जा रही बच्चा चोरी की अफवाह, जनता ध्यान न...

उप्र में फैलाई जा रही बच्चा चोरी की अफवाह, जनता ध्यान न दे : एडीजी प्रशांत कुमार

– माहौल बिगाड़ने के लिए साजिश रच रहे शरारती तत्वों के लोग

लखनऊ, 10 सितम्बर। उत्तर प्रदेश के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने के लिए कुछ अराजकतत्व बच्चा चोरी की अफवाह फैला रहे हैं। इस पर जनता को ध्यान देने की जरूरत नहीं है। पुलिस ऐसे अफवाह फैलाने वाले लोगों को चिन्हित कर रही है। यह कहना है अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार का।

एडीजी ने बताया कि प्रदेश में कोई बच्चा चोरी का गैंग काम नहीं कर रहा है। सिर्फ बच्चा चोरी को लेकर अफवाह फैला रही है, जिससे प्रदेश का माहौल खराब हो। पुलिस ऐसे अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर रही है। किसी भी हालत में ऐसे लोग बख्शे नहीं जाएंगे।

उन्होंने कहा कि लखनऊ के अलावा जनपद कौशाम्बी, सीतापुर, बिजनौर और कई जिलों में बच्चा चोरी की संदेह में हुई हिंसा की घटनाओं को देखते हुए विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश पुलिस को दिए है। पुलिसकर्मी गांव-गांव जाकर लोगों को जागरुक कर रहे हैं। ग्राम प्रहरियों व खुफिया तंत्र की मदद से ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही है। अगर वाकई में जहां ऐसी घटनाएं हुई, वहां पुलिस द्वारा केस दर्ज कार्रवाई अमल में लायी जा रही है। उन्होंने यह अपील की है कि ऐसी अफवाहों से लोगों को भी दूर रहना चाहिए। अगर कोई यह अफवाह फैलाता है तो फौरन इसकी सूचना पुलिस को देनी चाहिए।

एडीजी ने यह भी बताया कि बच्चा चोरी की अफवाहों पर नियंत्रण रखने के लिए सोशल मीडिया टीम को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। डिजिटल वॉलिण्टियर के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। चौबीस घंटे सोशल मीडिया सेल मॉनीटरिंग कर रही है। जिला मजिस्ट्रेट से अनुरोध किया जाए कि वे जिला सूचना अधिकारी के माध्यम से इस प्रकार की अफवाहों की तत्काल रोकथाम के सम्बन्ध में प्रचार-प्रसार करायें।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments