25.1 C
New Delhi
Monday, September 26, 2022
Homeराष्ट्रीयकैथोलिक पुजारी पोन्नैया से मुलाकात के बाद विवादों में घिरे राहुल गांधी

कैथोलिक पुजारी पोन्नैया से मुलाकात के बाद विवादों में घिरे राहुल गांधी

नई दिल्ली, 10 सितंबर। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा उस दौरान विवादों में घिर गई जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गत शुक्रवार को कन्याकुमारी जिले में एक विवादास्पद कैथोलिक पुजारी जॉर्ज पोन्नैया से मुलाकात की। दरअसल पोन्नैया पर हिन्दुओं के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी के आरोप लग चुके हैं। पोन्नैया पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ भी अभद्र भाषा का प्रयोग कर चुके हैं।

पोन्नैया और राहुल गांधी के मुलाकात की एक वीडियो कल से ही सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें राहुल पोन्नैया से सवाल पूछते हैं कि क्या यीशु मसीह भगवान का एक रूप हैं? जिसके जवाब में पोन्नैया कहते है कि यीशु ही असली भगवान हैं। वीडियो में और भी बहुत कुछ पोन्नैया ने कहा है। जिसको राहुल गांधी ध्यान से सुनते देखे जा रहे हैं।

राहुल और पोन्नैया के इस मुलाकात पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सवाल उठाया है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनेवाला ने शनिवार को कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा पर ही सवाल खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि पोन्नैया से मुलाकात कर राहुल गांधी ने यह साबित कर दिया है कि वह नफरत जोड़ो अभियान पर निकले हैं। पूनेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने जॉर्ज पोन्नैया जैसे व्यक्ति को भारत जोड़ो यात्रा का पोस्टर ब्वॉय बना दिया है। यह वही पोन्नैया हैं जिन्होंने हिंदुओं को चुनौती दी थी। वह भारत माता के बारे में गलत बातें कह चुके हैं। पूनेवाला ने कहा कि कांग्रेस का हिंदू विरोधी होने का लंबा इतिहास रहा है।

भाजपा की ओर से इस मुलाकात पर सवाल उठाए जाने के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सफाई दी है। रमेश ने कहा कि भाजपा की हेट फैक्ट्री एक घटिया ट्वीट वायरल करने का प्रयास कर रही है। ऑडियो में जो कुछ भी रिकॉर्ड किया गया है, उससे इसका कोई संबंध नहीं है। यह भाजपा का विशिष्ट तुच्छ तरीका है। उन्होंने कहा कि भाजपा भारत जोड़ो यात्रा के सफल शुरुआत और लोगों द्वारा मिल रहे समर्थन को देखकर हताश है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments