17.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेश भाजपा सरकार में सभी को योजनाओं का दिया जा रहा लाभ :...

 भाजपा सरकार में सभी को योजनाओं का दिया जा रहा लाभ : राजेंद्र प्रसाद मौर्या

प्रतापगढ़, 15 नवम्बर। क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान अफीम कोठी के सभागार में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र एवं चाभी वितरण गृह प्रवेश व सम्बोधन के कार्यक्रम का एलईडी टीवी पर सजीव प्रसारण किया गया।

मुख्यमंत्री के सजीव प्रसारण कार्यक्रम में विधायक सदर राजेन्द्र कुमार मौर्य लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र एवं प्रतीकात्मक स्वरूप चाभी वितरण कर गृह प्रवेश कराया गया। विधायक सदर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों को आवासीय सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत समाज के पिछड़े, वंचित एवं असहाय लोगों को आवास की सुविधा प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध करायी जा रही है। इस योजना से गरीबों को आशियाना देने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होने कहा कि समाज के सभी वर्गों को बिना किसी पक्षपात के योजना का लाभ दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है और देश की तस्वीर बदल रही है तथा मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन रहा है। विधायक सदर ने मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ पाने वाले सभी लाभार्थियों को बधाई भी दी।

परियोजना निदेशक डीआरडीए ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में 686 मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लाभार्थियों को पहली किस्त भेज दी गयी है। इन लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र दिया गया है तथा आवासों का कार्य शुरू करा दिया गया है। वित्तीय वर्ष 2021-22 में 1309 मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को चाभी वितरण कर गृह प्रवेश कराया गया। इसी प्रकार सभी विकास खण्डों में ब्लाक प्रमुख/जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रतीकात्मक स्वरूप 2-2 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र एवं चाभी वितरण कर गृह प्रवेश कराया गया।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments