30.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeखेलबलात्कार के आरोपी नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने ने सार्वजनिक बयान जारी कर...

बलात्कार के आरोपी नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने ने सार्वजनिक बयान जारी कर खुद को बताया निर्दोष

नई दिल्ली, 9 सितंबर। बलात्कार के आरोपी नेपाल क्रिकेट टीम के निलंबित कप्तान संदीप लामिछाने ने शुक्रवार को एक सार्वजनिक बयान जारी कर दावा किया कि वह निर्दोष है।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि वह कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) से छुट्टी लेंगे और कुछ दिनों में नेपाल वापस जाएंगे।

संदीप लामिछाने ने अपने खिलाफ बलात्कार की शिकायत पर ट्वीट किया, ‘मैं निर्दोष हूं और नेपाल के सम्मानजनक कानूनों में पूर्ण विश्वास रखता हूं। मैंने सीपीएल से छुट्टी लेने और कुछ दिनों के भीतर अपने देश वापस जाने का फैसला किया है। मैं इन सभी निराधार आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हूं। न्याय किया जाए निर्दोष और शामिल सभी के खिलाफ सही जांच की जानी चाहिए। आशा है कि कानून सभी के लिए समान कार्य करेगा।’

इस बीच, नेपाल क्रिकेट संघ (सीएएन) ने एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में संदीप के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने के बाद निलंबित कर दिया है।

सीएएन के कार्यवाहक सचिव प्रशांत विक्रम मल्ला के अनुसार गुरुवार को हुई सीएएन प्रदर्शन समिति की बैठक में लामिछाने को राष्ट्रीय टीम से निलंबित करने का निर्णय लिया गया।

मंगलवार को 17 साल की एक लड़की ने गौशाला मेट्रोपॉलिटन पुलिस सर्कल में शिकायत दर्ज कराई थी कि 25 वर्षीय स्पिनर ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया है।

शिकायत मिलने के एक दिन बाद पुलिस ने शिकायत की जांच शुरू की और पीड़िता द्वारा दिए गए बयान के अनुसार सीसीटीवी वीडियो और अन्य प्रासंगिक सबूत एकत्र किए।

अदालत द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी करने के साथ, नेपाल पुलिस अब नेपाल क्रिकेट संघ के माध्यम से संदीप को वापस लाने की तैयारी कर रही है, जो वर्तमान में कैरेबियन प्रीमियर लीग खेल रहा है।

पुलिस ने बुधवार को एक बयान में कहा कि अपराध 21 अगस्त को किया गया था। काठमांडू जिला पुलिस रेंज के प्रमुख भरत बहादुर बोहोरा ने कहा कि शहर के गौशाला में पुलिस सर्कल ने बुधवार को शिकायत दर्ज की है।

पिछले साल लेग स्पिनर लामिछाने को नेपाल क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। लामिछाने ने पहले 2016 में एशिया कप के दौरान और फिर 2017 में एशियाई क्रिकेट परिषद विश्व कप क्वालीफायर के लिए नेपाल अंडर -19 टीम की कप्तानी की थी। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी खेल चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments