20.1 C
New Delhi
Friday, December 9, 2022
Homeदिल्ली'सेवा एक अनोखा परिवार' के शिविर में रिकार्डतोड़ रक्तदान

‘सेवा एक अनोखा परिवार’ के शिविर में रिकार्डतोड़ रक्तदान

नई दिल्ली, 02 अक्टूबर। सेवा एक अनोखा परिवार पिछले छह वर्षों से रक्तदान शिविर लगा रहा है। इसमें हर वर्ष सभी प्रकार की शारीरिक जांच एवं सैकड़ों यूनिट रक्त एकत्रित होता है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी शिविर लगाया गया, जिसमें रिकार्डतोड़ रक्तदान हुआ। कुल 923 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ जो दिल्ली में आज तक किसी भी कैंप में नहीं हुआ।

रक्तदान शिविर के मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार, सांसद मनोज तिवारी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, संगठन महामंत्री सिद्धार्थन समेत कई प्रमुख लोगों ने शिरकत की। इस बार संस्था ने रक्तदान करने वालों की भावनाओं को मद्देनजर इस महापर्व को ‘रक्तदानियों का उत्सव‘ का नाम दिया।

कार्यक्रम व्हाट्स पेटल्स, लान नं दो नियर गगन सिनेमा, मेन वजीराबाद रोड पर हुआ। इसमें हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। रक्त देने वाले की संख्या इतनी ज्यादा हो गई थी कि लोगों को मना करना पड़ा। कार्यक्रम के आयोजक योगेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि ‘हमें हर बार आश्चर्य के साथ खुशी होती है कि हमारे कैंप में इतने रक्तदानी आते हैं कि जिसकी हम कल्पना भी नहीं करते।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments