16.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेश बापू के सिद्धांतों की प्रासंगिकता सर्वकालिक : डॉ नीलकंठ तिवारी

 बापू के सिद्धांतों की प्रासंगिकता सर्वकालिक : डॉ नीलकंठ तिवारी

वाराणसी, 02 अक्टूबर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर वाराणसी दक्षिण विधानसभा के विधायक और प्रदेश के पूर्व मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने टाउन हॉल स्थित बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि बापू के सिद्धांतों की प्रासंगिकता सर्वकालिक है।

डॉ तिवारी ने कहा कि महात्मा गांधी द्वारा जीवन में जो कार्य किए गए हैं उनमें से प्रत्येक कार्य समाज जीवन के उत्थान, मानविकी के कल्याण एवं राष्ट्र को सर्वाेच्च शिखर पर पहुंचाने वाला है।

इसके बाद विधायक नीलकंठ तिवारी के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने टाउन हॉल स्थित बापू की प्रतिमा से पदयात्रा निकालकर लोहटिया स्थित भारत रत्न देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के प्रतिमा स्थल पर पहुंचे। वहां पर शास्त्री जी के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया गया।

शास्त्री प्रतिमा पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए डॉ तिवारी ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन, उनका व्यक्तित्व, उनकी सोच, उनके द्वारा समाज के लिए और जीवन में किये गये प्रत्येक कार्य हर राजनीतिक कार्यकर्ता के लिए एक आदर्श मानक है। उन्होंने कहा कि सरलता, सहजता, सादगी शास्त्री जी के जीवन का आदर्श था। साथ ही भारतीय समाज के मूल किसानों के प्रति उनकी संवेदना और भाव अनुकरणीय हैं।

इस अवसर पर विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी के साथ भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष नलिन मिश्र, वरिष्ठ नेता योगेश सिंह, बबलू, दवा व्यापार संघ के प्रदेश अध्यक्ष संदीप चतुर्वेदी, भाजपा महानगर मंत्री नीरज जयसवाल, सुधीर त्रिपाठी, लकी भारद्वाज, पूर्व पार्षद दिवाकर मिश्रा, बालाजी राय और अशोक तिवारी सहित पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

मिनी नलकूप का किया लोकार्पण

गांधी जयंती के अवसर पर विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने अवस्थापना निधि से 28 लाख की लागत से स्थापित एक मिनी नलकूप का लोकार्पण भी किया। लोकार्पण नवाबगंज वार्ड के ब्रह्मानंद नगर कॉलोनी में किया गया।

क्षेत्र में पानी की समस्या से निजात पाने के लिए क्षेत्र की जनता द्वारा एक मिनी नलकूप लगाने का सुझाव दिया गया था, जिस पर यह मिनी नलकूप लगाया गया। पूर्व मंत्री ने आज कार्य पूर्ण होने पर उसे जनता के हित में समर्पित कर दिया। इस नलकूप से सैकड़ों मकानों में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति सुचारू रूप से हो सकेगी।

लोकार्पण कार्यक्रम में डॉक्टर नीलकंठ तिवारी के साथ डॉक्टर वीरेंद्र प्रताप सिंह, दीपक मिश्रा मंडल अध्यक्ष गोपाल गुप्ता, आरडी सिंह, संजय केसरी, अक्षयबर सिंह, शशि केसरी, ब्रह्मानंद पांडे सहित क्षेत्र के सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments