32.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeअन्य राज्यबिहारस्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में बरौनी रिफाइनरी के आर.के. सिन्हा ने जीता तीन...

स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में बरौनी रिफाइनरी के आर.के. सिन्हा ने जीता तीन गोल्ड

बेगूसराय, 08 सितम्बर। बेगूसराय में आयोजित 32वीं बिहार स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में बरौनी रिफाइनरी के आर.के. सिन्हा ने तीन स्वर्ण पदक (गोल्ड मेडल) जीतकर इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन को नई ऊंचाई दी है।

इस प्रतियोगिता में बिहार के विभिन्न जिलों के चार सौ से अधिक निशानेबाजों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। जिसमें बरौनी रिफाइनरी के अनुरक्षण प्रबन्धक (सिविल) आर.के. सिन्हा ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए तीन स्वर्ण पदक प्राप्त किया। आर.के. सिन्हा ने अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन के लिए 50 मीटर ओपन साइट प्रोन के लिए स्वर्ण पदक जीता।

इसके साथ ही उन्होंने 50 मीटर प्रोन एवं 50 मीटर थ्री पोजिशन ओपन साइट श्रेणियों में एक टीम के रूप में अपनी शूटिंग कौशल के लिए दो और स्वर्ण पदक मो. इमाम आजम तथा अबुल हसनत के साथ मिलकर जीता। तीन स्वर्ण पदक प्राप्त करते ही पूरा रिफाइनरी खुशियों से झूम उठा। पुरस्कार वितरण समारोह में बेगूसराय विधायक कुंदन कुमार तथा बिहार स्टेट राइफल एसोसिएशन के सचिव कुमार त्रिपुरारी सिंह भी उपस्थित थे।

बरौनी रिफाइनरी के कॉर्पोरेट संचार प्रबंधक अंकिता श्रीवास्तव ने बताया कि आर.के. सिन्हा को शूटिंग विधा अपने पिता पूर्व आईओसीयन जे. पी. सिंह से विरासत में मिली। आर.के. सिन्हा ने 1978 में जिलास्तर पर युवा वर्ग के तहत एयर राइफल शूटिंग में अपना पहला पदक जीता और राज्य और क्षेत्रीय शूटिंग चैंपियनशिप में विभिन्न पदक हासिल किया। वह बेगूसराय में युवा खिलाड़ियों को कोचिंग देकर अपने कौशल को भी साझा रखते हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments