17.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeअन्य राज्यबिहार आरएसएस ने मनाया विजयादशमी उत्सव, पथ संचालन में दिखा संकल्प

 आरएसएस ने मनाया विजयादशमी उत्सव, पथ संचालन में दिखा संकल्प

बेगूसराय, 02 अक्टूबर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बेगूसराय नगर इकाई द्वारा रविवार को जिला मुख्यालय के नौलखा मंदिर परिसर में विजयादशमी उत्सव मनाया गया। इस अवसर पर स्वयंसवकों ने पूर्ण गणवेश में पथ संचालन किया। नौलखा मंदिर से शुरू पथ संचलन शिवाजी नगर, सर्वोदय नगर, बीपी स्कूल चौक, प्रमिला चौक, चट्टी रोड, मारवाड़ी मुहल्ला, कर्पूरी स्थान, मेन रोड, हीरालाल चौक, टेढ़ीनाथ चौक, काली मंदिर, डाक बंगला रोड, विष्णुपुर होते हुए नौलखा मंदिर परिसर में संपन्न हुआ।

स्वयंसेवकों ने पूर्ण गणवेश में परंपरागत बैंड की धुनों के साथ पथ संचलन कर मानव सेवा एवं राष्ट्र रक्षा के लिए समर्पित रहने का संकल्प लिया। इसके साथ ही शास्त्र और शस्त्र के साथ अनुशासित रहने का परिचय भी दिया। इस दौरान वाद्य यंत्रों से सुसज्जित पथ संचलन का रास्ते में विभिन्न जगह पर लोगों ने स्वागत किया तथा जिला मुख्यालय वंदे मातरम और भारत माता के जयकारा से गूंजता रहा।

इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बेगूसराय इकाई के स्वयंसेवक सहित मुख्यालय के स्वयंसेवक विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल सहित विचार परिवार के तमाम अनुषंगी इकाइयों के कार्यकर्ता उपस्थित हुए। पथ संचलन के बाद प्रांत कार्यवाह अभय गर्ग ने अपने बौद्धिक में संघ परिवार और विजयादशमी उत्सव पर विस्तार से चर्चा की तथा स्वयं सेवकों को अपने कर्तव्य पथ पर अटल रहने का संदेश दिया।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments