28.1 C
New Delhi
Thursday, October 6, 2022
Homeराष्ट्रीयशेख हसीना ने विजिटर्स बुक में बांग्लादेशी भाषा में लिखा अद्भुत मेहमान...

शेख हसीना ने विजिटर्स बुक में बांग्लादेशी भाषा में लिखा अद्भुत मेहमान नवाजी के लिए शुक्रिया

अजमेर, 8 सितंबर। एक दिवसीय यात्रा पर गुरुवार को अजमेर आई बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना राजस्थान के अपनेपन की कायल हो गईं। उन्होंने अजमेर से रवानगी लेने से पहले कलेक्टर अंशदीप, एसपी चूनाराम जाट, प्रोटोकॉल अधिकारी आलोक जैन, सर्किट हाउस मैनेजर सहित छह-सात अधिकारियों को तोहफे भी दिए। सर्किट हाउस की विजिटर्स बुक में उन्होंने अपना संदेश बांग्लादेश की भाषा भी लिखा। संदेश में लिखा था अद्भुत मेहमान नवाजी के लिए शुक्रिया!

राजस्थान के दौरे पर पहुंची शेख हसीना ने अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में हाजिरी लगाई। गरीब नवाज की मजार पर मखमली चादर और अकीदत के फूल पेश किए। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने भारत-बांग्लादेश के आपसी रिश्तों की बेहतरी और दोनों मुल्कों में अच्छे संबंध बने रहने की दुआ मांगी। जियारत के बाद दरगाह के खादिम सैयद कलीमुद्दीन चिश्ती ने उनकी दस्तारबंदी की। बाद में अंजुमन कमेटी की विजिटर्स बुक में उन्होंने संदेश भी लिखा। संदेश में उन्होंने लिखा कि बांग्लादेश की आवाम की बेहतरी के लिए दुआ की गई है। जियारत के बाद बुलंद दरवाजे पर दरगाह कमेटी के नाजिम ने भी दस्तारबंदी कर स्मृति चिह्न भेंट किए।

दोपहर के भोजन में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के लिए विशेष वेज और नॉनवेज पकवान तैयार किए गए थे। इनमें चिकन वुना, चिकन करी, फिश करी, मटन करी, मूंग दाल, कढ़ी पकोड़ा, वेज बिरियानी और प्लेन राइस उन्हें परोसे गए। मीठे में केसर खीर और आम का कलाकंद भी परोसा गया। भोजन के उपरांत कुछ देर विश्राम के बाद शेख हसीना और उनके साथ आया प्रतिनिधिमंडल सड़क मार्ग से ही जयपुर लौट गया।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments