32.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeअंतर्राष्ट्रीयएयर इंडिया विमान के इंजन से निकला धुआं, मस्कट में रोकी गयी...

एयर इंडिया विमान के इंजन से निकला धुआं, मस्कट में रोकी गयी उड़ान

मस्कट, 14 सितंबर। ओमान की राजधानी मस्कट के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस समय हड़कंप मच गया, जब एयर इंडिया के एक विमान के इंजन से धुआं निकलते देखा गया। मस्कट से भारत के कोच्चि आ रही इस उड़ान को तुरंत रोक दिया गया।

जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह 11.33 बजे मस्कट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मस्कट से कोच्चि के लिए उड़ान भरने को एयर इंडिया एक्सप्रेस की विमान संख्या आईएक्स 442 वाला बोइंग 737-800 विमान तैयार खड़ा था। जैसे ही विमान रनवे पर आगे बढ़ा अचानक कुछ यात्रियों को विमान के दूसरे इंजन से धुआं निकलता दिखा। विमान से धुआं निकलते देख यात्रियों में हड़कंप मच गया और उन्होंने शोर मचाया। आनन-फानन चालक दल सक्रिय हुआ और उड़ान को रोक दिया गया। विमान में 141 यात्री सवार थे। इसके अलावा चालक दल के छह सदस्य भी विमान में थे। धुआं उठते देख आनन-फानन सभी यात्रियों को विमान से निकाल दिया गया। विमान में धुआं उठने के पीछे इंजन में आग लगने की संभावना जताई जा रही है।

एयर इंडिया एवं भारत सरकार के विमानन महानिदेशालय की ओर से मामले की जांच भी कराने की बात कही गयी है। विमान के इंजन से धुआं निकलने और उड़ान रुकने की जानकारी पर मस्कट से दिल्ली तक विमानन सेवा संचालकों के बीच हड़कंप मच गया। एहतियात के तौर पर विमान में सवार यात्री बाहर तो निकाल लिये गए थे, किन्तु उनके परिजनों में परेशानी की बात भी सामने आई। बाद में वैकल्पिक विमान का प्रबंध कर यात्रियों को मस्कट से कोच्चि भेजा गया।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments