31.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeहरियाणाफतेहाबाद: गांव में बसें न रुकने के विरोध में स्टेट हाईवे किया...

फतेहाबाद: गांव में बसें न रुकने के विरोध में स्टेट हाईवे किया जाम

-पुलिस ने आश्वासन देकर जाम खुलवाया

फतेहाबाद, 22 सितम्बर। रतिया-फतेहाबाद रोड पर स्टेट हाईवे पर स्थित गांव हमजापुर में बस न रुकने की समस्या को लेकर गुरुवार को गांव वासियों और स्कूली विद्यार्थियों ने जाम लगा दिया। करीब 1 घंटे तक जाम लगा दिया, जिस कारण रोड पर वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। सूचना मिलने पर पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

मिली जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से गांव हमजापुर के बस स्टैंड पर बसें बहुत ही कम संख्या में रुक रही थी, जिस कारण रतिया व फतेहाबाद जाने वाले गांववासियों और स्कूली विद्यार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। बसें न रुकने के कारण विद्यार्थियों की क्लास भी मिस हो रही थी और उनकी पढ़ाई खराब हो रही थी। इसको लेकर विद्यार्थी और गांव वासियों ने रोडवेज विभाग के अधिकारियों को पहले सूचित भी किया था और गांव के बस स्टैंड पर बस रुकने की गुहार भी लगाई थी। बताया गया है कि ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी बस स्टैंड पर अधिकतर बसें गांव में नहीं रुक रही थी। इससे खफा गांव वासियों और विद्यार्थियों ने बस समस्या को लेकर रोड जाम करने का फैसला लिया। वीरवार को विद्यार्थी व ग्रामीण गांव के बस स्टैंड पर सड़क के बीचों-बीच रोड जाम करके बैठ गए और सरकार व रोडवेज विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी।

जाम के कारण रतिया-फतेहाबाद स्टेट हाईवे पर लंबा जाम लग गया और आने-जाने वाले वाहन जाम में फंस गए। इसकी सूचना रतिया पुलिस को मिली तो पुलिस अधिकारी जीत सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के विद्यार्थियों से बातचीत की। इसके बाद ग्रामीणों ने मांग की कि नियमानुसार बस स्टैंड पर सभी बसें रुक कर जाए जिसके बाद ही वह जाम खोलेंगे। पुलिस अधिकारी ने इस बात को लेकर रोडवेज विभाग के अधिकारियों से बातचीत की और ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि बस स्टैंड पर बसें जरूर रुक कर जाएगी जिसके बाद ग्रामीणों ने जाम खोल दिया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी समस्या का हल नहीं हुआ था वह फिर जाम लगा देंगे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments