13.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeखेलस्टेट्समैन विंटेज और क्लासिक कार रैली का आयोजन 15 जनवरी को दिल्ली...

स्टेट्समैन विंटेज और क्लासिक कार रैली का आयोजन 15 जनवरी को दिल्ली में

नई दिल्ली, 24 नवंबर। स्टेट्समैन विंटेज एंड क्लासिक कार रैली का 56वां संस्करण 15 जनवरी, 2023 को दिल्ली में आयोजित किया जाएगा, जबकि कोलकाता रैली का 52 वां संस्करण 29 जनवरी को आयोजित किया जाएगा।

दिल्ली में कार रैली को राष्ट्रीय राजधानी के बीचों-बीच बाराखंभा रोड स्थित स्टेट्समैन हाउस से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। भाग लेने वाली विंटेज और क्लासिक कारें नोएडा जाएंगी और फिर वहां से इंडिया गेट के पास नेशनल स्टेडियम तक पहुंचेंगी, जहां पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा।

स्टेट्समैन 1964 से नई दिल्ली में इस प्रतिष्ठित रैली का आयोजन कर रहा है।

इस साल 6 मार्च को, कोविड प्रतिबंधों के कारण, द स्टेट्समैन ने एक पूर्ण कार रैली के बजाय एक विंटेज कार डिस्प्ले “का आयोजन किया।

बता दें कि स्टेट्समैन विंटेज एंड क्लासिक कार रैली एक वार्षिक कार्यक्रम है जो नई दिल्ली और कोलकाता में होता है। यह भारत और उपमहाद्वीप में सबसे पुरानी, लगातार चलने वाले आयोजनों घटनाओं में से एक है। पहली बार 1964 में नई दिल्ली में आयोजित, रैली को 1968 में कोलकाता ले जाया गया था।

आयोजन के प्रमुख आकर्षण विंटेज और क्लासिक कारों की असेंबली है, इसके बाद शहर के माध्यम से एक ड्राइव है जहां कारों का मूल्यांकन सड़क पर मौलिकता और प्रदर्शन, अवधि और फैंसी ड्रेस, भव्य परेड और लाइव संगीत के प्रदर्शन के लिए किया जाता है।

कारों के मालिक इस रैली का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि यह उन्हें आधुनिक सड़कों पर अपनी सुव्यवस्थित कारों को चलाने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments