23.1 C
New Delhi
Friday, October 7, 2022
Homeहरियाणाकुरुक्षेत्र: शहर की 45 कॉलोनी नियमित करने का सरकार के पास भेजा...

कुरुक्षेत्र: शहर की 45 कॉलोनी नियमित करने का सरकार के पास भेजा प्रस्ताव: सुभाष सुधा

कुरुक्षेत्र,10 सितंबर। विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि शहर की लगभग 45 कालोनियों को नियमित करवाने का प्रस्ताव सरकार के पास भेजा गया है। इस प्रस्ताव के अनुसार सरकार इन सभी कॉलोनियों को जल्द ही नियमित कर देगी। इस विषय को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे है। इतना ही नहीं इन अवैध कालोनियों में 50 प्रतिशत मकान बन चुके है, उस कालोनी के लोग नियमानुसार नगर परिषद या उनके पास कॉलोनी को नियमित करवाने का प्रस्ताव दे सकते है।

विधायक सुभाष सुधा ने शनिवार को दूरभाष पर बातचीत करते हुए कहा कि शहर के लोगों को मूलभूत सुविधाएं देना सरकार और उनका प्रथम कर्तव्य है। इस कर्तव्य को पूरा करने के लिए दिन रात प्रयास किए जा रहे है। इस शहर में लोगों ने अवैध कालोनियों में मकान बना लिए है और अवैध होने के कारण सरकार की तरफ से तमाम सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। इसलिए लोगों की सुविधा को जहन में रखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष लोगों की दिक्क़तों को रखा गया। इसके लिए बकायदा प्रस्ताव रखा गया कि कुरुक्षेत्र की अवैध कालोनियों को वैध किया जाए ताकि लोगों को तमाम सुविधाएं मिल सकें। इस प्रस्ताव पर सरकार ने सर्व करवाया और कुछ जगहों पर आगामी कुछ दिनों में सर्वे का पूरा कर लिया जाएगा। इस शहर में लगभग 45 कॉलोनियों का सर्वे किया गया है। इन कॉलोनियों ने सरकार के सभी नोर्मस को पूरा कर लिया है। इस लिए इन कालोनियों के वैध होने का रास्ता खुल गया है।

उन्होंने कहा कि शहर में अगर अब भी जिन कॉलोनियों में 50 प्रतिशत से ज्यादा मकान बन चुके है, इन कालोनी के लोग अपनी कालोनी को नियमित करवाने के लिए नगर परिषद या उनके पास प्रस्ताव दे सकते है। इन सभी प्रस्तावों पर अमल किया जाएगा। इसके बाद सरकार की तरफ से किसी भी कालोनी को नियमित नहीं किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments