25.1 C
New Delhi
Monday, September 26, 2022
Homeअन्य राज्यबिहारशिक्षक दिवस पर शिक्षक, शिक्षिकाएं हुए सम्मानित

शिक्षक दिवस पर शिक्षक, शिक्षिकाएं हुए सम्मानित

बेतिया, 05 सितम्बर। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि जिले के शिक्षकों की मेहनत के बदौलत आज सुदूरवर्ती क्षेत्रों के बच्चे भी टेक्नोलॉजी एवं इनोवेशन के माध्यम से लाभान्वित हो रहे हैं। टेक्नोलॉजी एवं इनोवेशन के माध्मय से शिक्षा ग्रहण करना काफी असान हो गया है। लोगों की जिन्दगियां बदल रही है। शिक्षक राष्ट्र के निर्माता हैं, नये संकल्प एवं ऊर्जा के साथ बच्चों को दें गुणवतापूर्ण शिक्षा अनवरत देते रहें। बेहतर भविष्य के लिए बच्चों को तैयार करें। जिलाधिकारी समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे बदलावों के साथ सभी को जुड़ना होगा तथा आने वाली पीढ़ियों के हितों के लिए और भी बेहतर तरीके से शिक्षा प्रदान करना होगा। शिक्षक नेगेटिविटी का त्याग करें और पोजेटिविटी को अपनाते हुए बच्चों को निरंतर शिक्षा प्रदान करें। उन्होंने कहा कि गुणवतापूर्ण शिक्षा समाज के अंतिम बच्चे तक पहुंचाने के लक्ष्य में जिला प्रशासन की सहायता करें। उन्होंने कहा कि बच्चों के विजन को बड़ा करायें और इस दिशा में अपना बेस्ट दें। शिक्षकों के समक्ष पठन-पाठन में आने वाली समस्याओं का हर संभव निदान किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने शिक्षकों से कहा कि आप सभी बधाई के पात्र हैं। आपको खूब-खूब शुभकामनाएं तथा उज्जवल भविष्य की अनंत कामनाएं। साथ ही राजकीय पुरस्कार प्राप्त करने वाली जिले की दो शिक्षिकाओं को भी बधाई और शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि आप सभी शिक्षक जिले के गौरव हैं, जिला प्रशासन आपकी मेहनत पर गौरान्वित है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments