14.1 C
New Delhi
Wednesday, December 7, 2022
Homeअन्य राज्यबिहारविद्यार्थी परिषद की मांग कर नगर विधायक ने लिखा राजभवन को पत्र

विद्यार्थी परिषद की मांग कर नगर विधायक ने लिखा राजभवन को पत्र

बेगूसराय, 08 नवम्बर। स्नातक में सीट वृद्धि के मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) बेगूसराय नगर इकाई के एक प्रतिनिधिमंडल ने बेगूसराय नगर विधायक से मिलकर वर्तमान में उत्पन्न समस्याओं को उनके समक्ष रखा।

प्रतिनिधिमंडल में पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य अजीत चौधरी, जिला संयोजक सोनू कुमार एवं नगर सह मंत्री शांतनु कुमार शामिल थे। मौके पर उपस्थित पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य अजीत चौधरी ने कहा कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले चार जिले में से तीन जिले मधुबनी, दरभंगा एवं समस्तीपुर में महाविद्यालय की संख्या पर्याप्त हैं। लेकिन बेगूसराय में अंगीभूत और वित्त रहित सहित मात्र आठ महाविद्यालय हैं।

आस पास के जिले के छात्र-छात्राओं का काफी संख्या में नामांकन बेगूसराय के महाविद्यालय में होता है जो नामांकन के बाद एक दिन भी वर्ग करने नहीं आते हैं तथा इससे बेगूसराय के छात्र-छात्राओं का हकमारी होता है। नामांकन अपने आखिरी चरण में है, अब भी हजारों छात्र-छात्राओं का नामांकन नहीं हुआ है, इसके लिए विधायक अपने स्तर से पहल करें। मामले की जानकारी लेने के बाद विधायक कुंदन कुमार ने तत्काल राजभवन के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर बेगूसराय के सभी महाविद्यालय में 20 प्रतिशत सीट बढ़ोतरी की मांग की है।

नगर विधायक कुंदन कुमार ने कहा कि बेगूसराय के सभी छात्र-छात्राओं का नामांकन होना चाहिए, इसके लिए शिक्षा मंत्री एवं अन्य उचित जगहों पर मांग रखेंगे। जिससे किसी गरीब छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा हासिल करने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। विद्यार्थी परिषद का मांग सही है, हम हर स्तर से पहल करेंगे। अभाविप के जिला संयोजक सोनू कुमार ने कहा कि एक तरफ सरकार शिक्षा को लेकर तरह-तरह के दावे करती है। दूसरी तरफ हजारों छात्र-छात्रा नामांकन नहीं मिलने के कारण महाविद्यालय-महाविद्यालय भटक रहे हैं, जिससे मानसिक और आर्थिक दोहन हो रहा है। अभाविप सरकार से मांग करती है जल्द से जल्द मामले का संज्ञान लेकर सभी का नामांकन सुनिश्चित करें।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments