22.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeराष्ट्रीय गोवा में होने वाले 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखेगा हॉरर...

 गोवा में होने वाले 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखेगा हॉरर फिल्मों का रंग

नई दिल्ली, 08 नवंबर । गोवा में आयोजित होने वाले 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हॉरर फिल्मों का एक विशेष पैकेज भी देखने को मिलेगा। भयावह फिल्मी विधा की लोकप्रियता के आधार पर इफ्फी के हॉरर फिल्मों के गुलदस्ते में नई रिलीज फिल्में रखी गई हैं, जो सिनेमा हॉल से निकलने के बाद भी आपको रोमांचित करती रहेंगी। इस विशेष पैकेज में नाइट सायरन (स्लोवाकिया), हुइसेरा (पेरू), वीनस (स्पेन), हैचिंग (फिनलैंड, स्वीडर) शामिल हैं।

नाइट सायरन फिल्म का निर्देशन टेरेजा न्वोतोवा ने किया है। यह एक युवती की कहानी है, जो अपने पुश्तैनी पहाड़ी गांव में वापस आती है। वह अपने मुश्किल भरे बचपन के बारे में जानना चाहती है, सवालों के जवाब तलाशना चाहती है लेकिन जब वह सच्चाई खोजने की कोशिश करती है, तो पुरानी दुनिया की आहटें आधुनिक वास्तविकता में आने में आने लगती हैं। तब गांव के लोग उस पर जादू-टोने और हत्या का आरोप लगाने लगते हैं।

हुइसेरा एक पारलौकिक तत्व की डरावनी फिल्म है, जिसका निर्देशन मैक्सिको की फिल्म निर्माता मिचेल गार्जा सरवेरा ने किया है। वे इस फिल्म की सह-लेखक भी हैं। फिल्म में नतालिया सोलियेन ने एक गर्भवती औरत वेलेरिया का किरदार निभाया है, जिसे जादू-टोने की ताकतें मुसीबत में डाल देती हैं। वेलेरिया बच्चे को जन्म देने वाली है लेकिन वह भारी संशय में पड़ी है और उसे भय महसूस होता रहता है। उसे लगता है कि मकड़े के आकार की कोई चीज वहां मौजूद है। उसे हर तरह के पारलौकिक खतरे का एहसास होता रहता है। इन दानवों का सामना करने के लिये वह अपनी पहले की और आजादाना जिंदगी से जुड़ जाती है।

वीनस स्पेन की पारलौकिक हॉरर फिल्म है, जिसमें शहरी वातावरण पेश किया गया है कि कैसे आधुनिक जादू-टोने के साथ बचा जाता है। सोनी पिक्चर्स इंटरनेशनल प्रोडक्शंस और अमेजॉन प्राइम वीडियो मिलकर इसका निर्माण कर रहे हैं। पहली फिल्म अलेक्स डीला इगलेसिया की वेनेशिया फ्रेनिया (2021) थी।

हैचिंग फिनलैंड की मनोवैज्ञानिक हॉरर फिल्म है, जिसका निर्देशन हन्ना बरगॉम ने किया है। इसका प्रीमियर 23 जनवरी में सनडांस फिल्म फेस्टिवल में हुआ था। उसे जेरार्डमर इंटरनेशनल फैंटास्टिक फिल्म फेस्टिवल में ग्रां प्री और प्री दू ज्यून्स पुरस्कार मिल चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि पणजी, गोवा में 20 नवंबर से 28 नवंबर तक चलने वाले 53वें इफ्फी का आयोजन होने जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments