14.1 C
New Delhi
Wednesday, December 7, 2022
Homeराष्ट्रीय प्रधामंत्री की राष्ट्रपति पुतिन के साथ शिखरवार्ता की तिथि और स्थान अभी...

 प्रधामंत्री की राष्ट्रपति पुतिन के साथ शिखरवार्ता की तिथि और स्थान अभी तय नहीं- विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली, 10 नवंबर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच शिखरवार्ता की तिथि और स्थान अभी तय नहीं है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को साप्ताहिक पत्रकार वार्ता में कहा कि आम-तौर पर यह वार्षिक शिखरवार्ता दिसंबर में होती है लेकिन फिलहाल उनके पास इनकी तिथी और स्थान के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

इंडोनेशिया के बाली में जी20 शिखरवार्ता में राष्ट्रपति पुतिन के भाग नहीं लेने के बारे में पूछे गए एक सवाल के उत्तर में प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि इससे इस शिखरवार्ता पर कोई असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष भी राष्ट्रपति पुतिन ने रोम में आयोजित जी20 शिखरवार्ता में भाग नहीं लिया था।

विदेश मंत्री एस जयशंकर की हाल की रूस यात्रा के संबंध में उन्होंने कहा कि यह बहुत सकारात्मक रही। विदेश मंत्री जयशंकर ने विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव तथा उप प्रधानमंत्री एवं व्यापार मंत्री डेनिस मंटुरोव के साथ द्विपक्षीय और अंतरराषट्रीय मामलों पर उपयोगी बातचीत की।

सऊदी क्राउन प्रिंस की आगामी भारत यात्रा संबंधी प्रश्न पर उन्होंने कहा कि अभी तक इस पर कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन हम उस दिशा में काम कर रहे हैं और उचित समय पर हम निश्चित रूप से इसे आपके साथ साझा करेंगे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments