32.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेशउप्र एसएसएफ के जवानों पर होगी लखनऊ एयरपोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी

उप्र एसएसएफ के जवानों पर होगी लखनऊ एयरपोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी

– गृह विभाग में होगा पत्रावलियों का शीघ्र व समयबद्ध निस्तारण

– ई-आफिस प्रणाली को गृह विभाग में पूरी तरह अपनाये जाने के निर्देश

लखनऊ, 07 सितम्बर। लोकभवन के बाद अब चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय (अमौसी) एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था उप्र विशेष सुरक्षा बल (यूपीएसएसएफ) संभालेगी। शासन ने इसके लिए आवश्यक कार्यवाही यथाशीघ्र किये जाने के निर्देश दिए है।

प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद ने गृह विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे पत्रावलियों के निस्तारण में और अधिक तेजी लाये। प्रयास किया जाए कि कोई भी पत्रावली दो दिन से अधिक लम्बित न रहने पाए। उन्होंने गृह विभाग में ई-ऑफिस प्रणाली को पूरी तरह अपनाये जाने के भी निर्देश दिए है।

गृह विभाग में स्थित कमाण्ड सेन्टर में बुधवार को आईजीआरएस (एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली) और छह मास की कार्य योजना की प्रमुख सचिव (गृह) द्वारा गहन समीक्षा की गयी।

उन्होंने गृह विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे सबसे पुराने लम्बित 10 मामलों की सूची तैयार कर उसके त्वरित निस्तारण की कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होेंने यह भी निर्देश दिये है कि आईजीआरएस के पुराने प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए। इस अवसर पर गृह विभाग के अधिकारी मौजूद रहें।

उल्लेखनीय है कि लोकभवन की सुरक्षा की जिम्मेदारी यूपीएएसएफ के जवान कर रहे हैं। कई और प्रमुख जगहों पर इन जवानों की तैनाती की जाएगी है, इसके लिए तैयारी चल रही है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments