31.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेशझांसी में है यूपी का सबसे बड़ा वातानुकूलित जिम्नास्टिक हाल

झांसी में है यूपी का सबसे बड़ा वातानुकूलित जिम्नास्टिक हाल

-इसी साल मई में सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया था लोकार्पण

-जिम्नास्टिक के लिए कोच नियुक्त करने की चल रही तैयारी

झांसी,11 सितम्बर। योगी सरकार प्रदेश के खिलाड़ियों को मूलभूत सुविधाओं से लेकर अत्याधुनिक सुविधाएं तक उपलब्ध कराकर उन्हें प्रोत्साहित करने में जुटी है। झांसी स्थित अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस और एयरकंडीशन्ड जिम्नास्टिक हाल सरकार के प्रयासों की तस्वीर प्रस्तुत करता दिखाई देता है। यहां एयरकंडीशन्ड वातावरण में जिम्नास्टिक और कबड्डी के खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हैं। खेल विभाग के अफसरों के मुताबिक जिम्नास्टिक के लिए प्रशिक्षक की नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है, जो यहां की प्रतिभाओं को तराशने में मददगार साबित होंगे।

अत्याधुनिक सुविधाओं से है लैस

प्रदेश के इस सबसे बड़े जिम्नास्टिक हाल का उद्घाटन लगभग चार महीने पहले हुआ था और अब यह इस क्षेत्र के खिलाड़ियों को एक नया अनुभव देते हुए उन्हें प्रेरित भी कर रहा है। मुख्यमंत्री ने मई 2022 में जिम्नास्टिक हाल को खिलाड़ियों को समर्पित किया था। यह हाल की 36 मीटर लंबाई और 19 मीटर चौड़ाई है, जिसमें सेंट्रलाइज्ड एसी के अलावा पीयू रबर फ्लोरिंग, सीसीटीवी कैमरे, साउंड सिस्टम, एलईडी टीवी, बायोमेट्रिक, दो चेंजरूम, एक प्रशिक्षक कक्ष सहित कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं।

कोच नियुक्ति की चल रही तैयारी

स्थानीय खिलाड़ी मोहित कुमार कहते हैं कि इस तरह की सुविधाएं मिलने से अब हमें भी आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। स्थानीय खिलाड़ी नैना कुशवाहा कहती हैं कि हमें अब प्रैक्टिस में नया अनुभव हो रहा है और उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हम बेहतर परफाॅर्म करेंगे।

क्षेत्रीय खेल अधिकारी सुरेश बोनकर कहते हैं कि प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को बेहतरीन सुविधाएं और संसाधन प्रदान करने के लिए लगातार काम कर रही है। झांसी के खिलाड़ियों को प्रदेश का सबसे बड़ा और सुविधाओं से लैस जिम्नास्टिक हाल दिया गया है। जिम्नास्टिक के लिए कोच की नियुक्ति भी बहुत जल्द होनी है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments