20.1 C
New Delhi
Friday, December 9, 2022
Homeहरियाणा जींद : जलघर से सप्लाई का पानी न मिलने से परेशान ग्रामीणों...

 जींद : जलघर से सप्लाई का पानी न मिलने से परेशान ग्रामीणों ने की नारेबाजी

जींद, 12 नवंबर । गांव पेगां के जलघर से सप्लाई का पानी न मिलने से परेशान ग्रामीणों ने एकत्रित होकर जन स्वास्थ्य विभाग के प्रति नारेबाजी करते हुए रोष जताया। ग्रामीणों ने जन स्वास्थ्य विभाग को चेताते हुए कहा कि अगर जलघर से मिलने वाली पेयजल सप्लाई का जल्द ही समाधान नही हुआ तो गांव के लोग कोई कठोर कदम लगाने को मजबूर होगें।

ग्रामीण सुरजमल, गुलाब, वेदप्रकाश, रणधीर, जगबीर व रोशन लाल ने कहा कि जलघर से पिछले लगभग एक सप्ताह से गांव की आधी से ज्यादा आबादी को सप्लाई का पानी नही मिल रहा है। विभाग के जेई द्वारा टैंको की सफाई कराने का आश्वासन देने के बाद भी सफाई नही कराई गई है।

सप्लाई का पानी न मिलने के कारण ग्रामीणों को पीने का पानी लाने के लिए दर दर भटकने पर विवश होना पड रहा है। उन्होंने कहा कि बार-बार शिकायत करने के बाद भी ग्रामीणों को पिछले कई दिनों से सप्लाई के पानी की एक बूंद भी नसीब नही हो सकी है। उन्होंने कहा कि जेई द्वारा हर बार नहरी पानी के आने से पूर्व जलघर के टैंको की साफ-सफाई कराने के बाद सप्लाई देने की बात कही गई थी,लेकिन आज तक भी टैंकों की सफाई न होने के कारण इनमें गंदगी के अलावा जहरीले जीव जंतु पनप रहे है।

ग्रामीणों ने जन स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों से समस्या का समाधान कराने की मांग की है। जनस्वास्थ्य विभाग के जेई रोहित कुमार ने बताया कि पेगां गांव के ग्रामीणों द्वारा जलघर से मिलने वाली सप्लाई का पानी न मिलने की शिकायत मिली है। नहरी पानी के अभाव में कुछ देरी हुई है। इस समय नहर में पानी आने के साथ ही जल्द ही ग्रामीणों की पेयजल सप्लाई की समस्या का हल करा दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments