23.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeखेलविवो प्रो कबड्डी लीग ने परिवार की आर्थिक मदद करने में सहायता...

विवो प्रो कबड्डी लीग ने परिवार की आर्थिक मदद करने में सहायता की है : सचिन

पुणे, 12 नवंबर। पटना पाइरेट्स के प्रमुख रेडर सचिन विवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 में शानदार फॉर्म में हैं। रेडर ने 12 मैचों में 114 अंक बटोरे हैं और अंक तालिका में पांचवें स्थान पर चढ़ने में अपनी टीम की मदद की है। पाइरेट्स टूर्नामेंट में सबसे अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए, अपने पहले पांच मैचों में से चार हार गए। लेकिन इसके बाद पाइरेट्स ने सात मैचों में लगातार जीत दर्ज की।

टर्नअराउंड के बारे में बोलते हुए, सचिन ने कहा, “हमने अपने पहले कुछ मैचों में की गई गलतियों पर काम किया है और हम उन गलतियों को सुधारने के बाद मैच जीतने में सक्षम हैं। मुझे लगता है कि हम अपने पहले कुछ मैचों में डिफेंडरों का एक अच्छा संयोजन नहीं बना सके। एक बार हमने ऐसा कर लिया, तो हम टीम के लिए शानदार परिणाम हासिल करने में सफल रहे हैं।”

यह पूछे जाने पर कि वह कबड्डी के खेल में कैसे आए, रेडर ने कहा, “मैं कबड्डी परिवार से आता हूं। मेरे बड़े भाई और चाचा कबड्डी खेलते थे। मेरा भाई दीपक कुमार, जो सीजन 2 में बंगाल वारियर्स टीम का हिस्सा था। मुझे मैदान पर ले गया और मुझे सिखाया कि खेल कैसे खेलना है। दुर्भाग्य से, मेरे भाई को चोट लग गई और वह विवो पीकेएल खेल नहीं खेल सका। इसलिए, मैंने विवो प्रो कबड्डी लीग में खेलकर उसके सपने को जीवित रखा है।”

राजस्थान के एक किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले सचिन ने यह भी कहा कि जब वह मैट पर नहीं होते हैं तो वह सब इंस्पेक्टर की भूमिका निभाते हैं, उन्होंने कहा, “जब मैं कबड्डी नहीं खेल रहा होता हूं, तो मैं राजस्थान पुलिस बल में जयपुर में सब इंस्पेक्टर के रूप में काम करता हूं। मैं 2018 से वहां काम कर रहा हूं। मेरा परिवार, जिसमें मेरे पिता, मां, बड़े भाई और बहन शामिल हैं, मेरे करियर के तरीके से वास्तव में खुश हैं। उन्होंने मुझे बहुत समर्थन दिया है और विवो पीकेएल ने मुझे आर्थिक रूप से अपने परिवार का समर्थन करने में मदद की है।”

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments