17.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeराष्ट्रीयदिल्ली में तेजी से गरीबों को देंगे जहां झुग्गी वहां मकान :...

दिल्ली में तेजी से गरीबों को देंगे जहां झुग्गी वहां मकान : हरदीप पुरी

-निगम चुनावों के लिए भाजपा ने रवाना किए प्रचार रथ

नई दिल्ली, 07 नवंबर। केंद्रीय पेट्रोलियम एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आते ही वो दिल्ली में गरीबों को ‘जहां झुग्गी वहां मकान योजना’ के तहत तेजी से अपार्टमेंट में फ्लैट देना शुरु करेंगे।

एमसीडी चुनावों को देखते हुए दिल्ली प्रदेश भाजपा के 30 प्रचार रथों को रवाना करते हुए हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अभी तक 3 करोड़ से ज्य़ादा गरीबों को मकान मंजूर कर चुकी है। जबकि शहरी इलाकों में 1.22 करोड़ मकान मंजूर हुए हैं। जिन शहरी इलाकों में ये योजना मंजूरी हुई है, उनमें दिल्ली के भी कई इलाके हैं। दिल्ली में गरीबों को अपार्टमेंट में फ्लैट की चाबियां खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सौंपी हैं। उन्होंने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या ये काम पहले नहीं हो सकता था। लेकिन भाजपा से पहले जो सरकारें थी, उनकी नीतियां खराब थी। इसलिए गरीबों को मकान-फ्लैट नहीं मिल पा रहे थे।

हरदीप पुरी ने कहा कि जहां भी भाजपा की डबल इंजन सरकारें थी, वहां बहुत तेज़ी से काम हुआ। लेकिन दिल्ली में जो सरकार थी, उन्होंने केंद्र की योजना को लागू ही नहीं किया। अगर वो लागू करते तो दिल्लीवालों को बड़े अस्पतालों में मुफ्त इलाज भी मिलता, साथ ही बहुत सारे अन्य फायदे भी मिलते।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि हमें 2047 तक एक विकसित देश बनना है। हाल ही में हम दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बने हैं और जल्द ही भारत की अर्थव्यवस्था तीसरे स्थान पर होगी।

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि भाजपा सेवा भाव से काम करती है, तभी तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने कोरोना के समय सभी को मुफ्त में वैक्सीन लगवाई। साथ ही कोरोना के समय जब लोगों को खाने की समस्या हुई तो केंद्र सरकार ने दिल्ली में 74 लाख लोगों को फ्री में राशन भी दिया गया, दूसरी ओर दिल्ली सरकार ने हमारी दिल्ली को गैस चैंबर बना दिया, जहां लोगों को सांस भी नहीं आ रही है। दूसरी ओर केंद्र सरकार ने दिल्ली में ईस्टर्न-वेस्टर्न पेरीफेरल वे बनाकर ट्रकों और बड़ी गाड़ियों को दिल्ली से बाहर से बाहर ही निकाल दिया।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments