15.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022
Homeविविधबिजनेसएनडीटीवी के लिए अडानी समूह का ओपन ऑफर 17 अक्टूबर को होगा...

एनडीटीवी के लिए अडानी समूह का ओपन ऑफर 17 अक्टूबर को होगा लॉन्च

-अडानी समूह अतिरिक्त 26 हिस्सेदारी हासिल करने के लिए लाएगा ये ऑफर

-एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान कर चुकी है कंपनी

नई दिल्ली, 31 अगस्त। देश के दिग्गज कारोबारी गौतम अडानी की अगुवाई वाली अडानी समूह मीडिया, कंपनी एनडीटीवी में 26 फीसदी अतिरिक्त हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए 17 अक्टूबर को खुली पेशकश (ओपन ऑफर) लाएगा। इस पेशकश का प्रबंधन कर रही कंपनी जेएम फाइनेंशियल ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अडानी समूह के ओपन ऑफर को मैनेज करने वाली कंपनी जेएम फाइनेंशियल ने इससे संबंधित विज्ञापन जारी किया है। कंपनी के जारी बयान के मुताबिक एनडीटीवी में अडानी समूह की अतिरिक्त 26 हिस्सेदारी का ओपन ऑफर 17 अक्टूबर को लॉन्च होगी, जो एक नवंबर को बंद होगी। अडानी समूह इस खुली पेशकश के तहत 1.67 करोड़ इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण करेगा। इसके लिए शेयर मूल्य 294 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

दरअसल अडानी समूह मीडिया सेक्टर में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने के लिए आक्रामक तरीके से काम कर रहा है। फिलहाल दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी का अडानी समूह मीडिया कंपनी एनडीटीवी का अधिग्रहण करने का प्रयास कर रहा है। अडानी समूह ने पिछले हफ्ते एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने और 26 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए ओपन ऑफर लाने की बात भी कही थी, जिसके बाद उसकी कुल हिस्सेदारी 55 फीसदी हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि एनडीटीवी के संस्थापक प्रवर्तकों प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने 2009 में करीब 400 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। इसके बदले में गौतम अडानी की कंपनी अडानी समूह ने एनडीटीवी मीडिया कंपनी की 29.18 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया था। इसके अलावा समूह ने इस मीडिया हाउस की 26 फीसदी हिस्सेदारी के लिए ओपन ऑफर लाने की बात भी कही थी, जिसके बाद उसकी कुल हिस्सेदारी 55 फीसदी हो सकती है। हालांकि, एनडीटीवी और अडानी समूह के बीच भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी के एक पुराने फैसले के कारण डील अभी अटकी हुई है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments