27.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeहरियाणाहिसार: नशा तस्करों पर चले बुल्डोजर, दो मकान गिराए

हिसार: नशा तस्करों पर चले बुल्डोजर, दो मकान गिराए

आरोपियों ने सिविल अस्पताल की जमीन पर किया हुआ था कब्जा

दो दिन पहले डीसी के आदेश पर चस्पा किए गए थे नोटिस

हिसार, 22 सितम्बर। अपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जाई गई सरकारी अथवा निजी संपति पर बुल्डोजर चलने शुरू हो गए हैं। पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार आर्य के निर्देशन में हिसार में पुलिस ने गुुरुवार को सिविल अस्पताल के समीप अंबेडकर बस्ती में दो तस्करों के ठिकानों को ध्वस्त किया। यह बस्ती ड्रग्स के मामले मे संवेदनशील है। डीएसपी कप्तान सिंह के नेतृत्व मे भारी पुलिस बल के साथ पुलिस ने यह कार्रवाई की।

पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार आर्य ने बताया कि अंबेडकर बस्ती में दो लोगों के मकान जमींदोज किए गए हैं। इनमें एक मकान कविता उर्फ काली का शामिल है, जो फिलहाल जेल मे बंद है। उक्त महिला पर ड्रग तस्करी के मामले मे 12 मुकदमे दर्ज है। पुलिस के अनुसार उक्त महिला के नाम काफी बेनामी सम्पति की भी सूचना है जिसका रिकार्ड लिया जा रहा है। दूसरा मकान इसी बस्ती के कुलदीप पुत्र सत्यबीर का हैद्ध। उस पर व उसके परिवार पर कुल आठ मुकदमे दर्ज हैं जिनमें सात ड्रग तस्करी के हैं। उन्होंने कहा कि आपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों द्वारा हिसार के नागरिक अस्पताल की जमीन कब्जाई गई थी जिसे कब्जा से मुक्त करवाया गया। इस अभियान में ऐसे लोगों की नामी संपति (कीमत सहित) व परिवार सदस्यों व रिश्तेदारों के नाम करवाई गई संपति का भी ब्यौरा (कीमत सहित) तलब किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अनियमितता पाये जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले प्रशासन ने नशा तस्करों के घरों के बाहर जिला प्रशासन की ओर सेे नोटिस चस्पा किए गए थे। प्रशासन ने जेसीबी की मदद से इन अवैध कब्जों को गिरा दिया। तनावपूर्ण स्थिति को देखते भारी संख्या में मौके पर पुलिस बल तैनात था। पुलिस को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि अंबेडकर बस्ती में नशे का कारोबार किया जा रहा है। समय-समय पर पुलिस ने दबिश भी दी और कई बार नशा तस्करों को गिरफ्तार किया और जेल पहुंचाया। बताया जाता है कि दो दिन पहले हिसार के डीसी से विशेष अनुमति लेते हुए तस्कर के मकान पर नोटिस चस्पा किया था। गुरुवार सुबह भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और मकान से महिलाओं और बच्चों को बाहर निकालने लगी। इस दौरान महिला ने विरोध किया तो पुलिस ने उन्हें उठाकर साइड में बैठा दिया और उसके मकान को गिराने की कार्रवाई शुरू कर दी।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments