17.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeहरियाणाचिरायु हरियाणा योजना से सवा करोड़ प्रदेशवासियों को लाभांवित करना ऐतिहासिक कदम...

चिरायु हरियाणा योजना से सवा करोड़ प्रदेशवासियों को लाभांवित करना ऐतिहासिक कदम : कैप्टन भूपेन्द्र

हिसार, 22 नवम्बर। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र ने आयुष्मान योजना का दायरा बढ़ाकर सवा करोड़ अतिरिक्त प्रदेशवासियों को इसका लाभ दिए जाने की सरकार की घोषणा का स्वागत करते हुए इसे ऐतिहासिक कदम बताया है। उन्होंने कहा कि अब चिरायु हरियाणा के माध्यम से सवा करोड़ हरियाणावासी पांच लाख रुपये तक कैशलेस इलाज करवा सकेंगे।

भाजपा जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र ने मंगलवार को योजना का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने आयुष्मान भारत योजना का दायरा बढ़ाते हुए अंत्योदय परिवारों को योजना के दायरे में शामिल करके हर परिवार को स्वस्थ बनाने का वादा पूरा करने का ऐतिहासिक कार्य किया है। ऐसे में चिरायु योजना के तहत आयुष्मान योजना का दायरा बढ़ाने से प्रदेश के सवा करोड़ हरियाणावासियों को पांच लाख रुपये तक की फ्री कैशलेस इलाज की सुविधा मिली है। उन्होंने आयुष्मान योजना का दायरा बढ़ाकर जरूरतमंद व गरीब परिवारों को पांच लाख रुपये तक निशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का आभार जताया है।

भाजपा जिला अध्यक्ष ने कहा कि वर्ष 2019 विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपने चुनाव घोषणापत्र में हर जरूरतमंद परिवार व व्यक्ति को निशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का वादा किया था, वह वादा आज अंत्योदय विस्तारीकरण योजना से साकार हो गया है। उन्होंने कहा कि योजनाओं की आखिरी गरीब तक पहुंच और अंतिम व्यक्ति का उदय ही भाजपा सरकार का लक्ष्य है। भाजपा सरकार शिक्षा, सुरक्षा, स्वास्थ्य, स्वाभिमान और स्वावलंबन के सिद्धांत पर काम कर रही है, जिससे जनता में पार्टी की छवि बढ़ी है।

कैप्टन भूपेन्द्र ने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार गरीब कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रही हैं। पिछले आठ वर्षों में हरियाणा की मनोहर सरकार ने अंत्योदय योजना के तहत जरूरतमंद नागरिकों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए अनेक पहल की है। केंद्र सरकार के मानदंडों के अनुसार हरियाणा में 15 लाख 51 हजार 798 परिवार इस योजना में कवर हो रहे थे, लेकिन हरियाणा की मनोहर सरकार ने योजना का दायरा बढ़ाया, जिसके कारण अब प्रदेश के लगभग 28 लाख परिवारों के लगभग सवा करोड़ लोगों को निशुल्क चिकित्सा सुविधा का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वस्थ भारत-सशक्त भारत के विजन को एक नयी दिशा और गति मिलेगी।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments