17.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeराष्ट्रीयआर्थिक प्रगति का रास्ता है सहकारिता : बीएल वर्मा

आर्थिक प्रगति का रास्ता है सहकारिता : बीएल वर्मा

नई दिल्ली, 14 नवंबर । केन्द्रीय सहकारिता राज्य मंत्री बी.एल. वर्मा ने कहा कि देश की आर्थिक प्रगति के लिए सहकारिता को मजबूत करने की जरूरत है। देश के लगभग 29 करोड़ लोग सहकारिता से जुड़े हैं। ऐसे में देश की बढ़ती जनसंख्या की आर्थिक प्रगति के लिए हमें सहकारिता को मजबूत करने के लिए काम करना होगा।

वर्मा ने सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ की ओर से आयोजित “69वें अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह,सहकारी मेला-2022” के दौरान “भारत @75 : सहकारिताओं का विकास और भविष्य” विषय पर अपना विचार व्यक्त करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार सहकारिता आंदोलन को मजबूत करने में जुटी है। केन्द्र तीन लाख प्राथमिक कृषि ऋण समिति (पैक्स) बनाने की योजना पर काम करी है। वर्मा ने कहा कि सहकारिता क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। इसके विस्तार में ई मार्केटप्लेस (जीईएम) पोर्टल बहुत उपयोगी सिद्ध हो रहा है। इस पोर्टल पर बड़ी संख्या में सहकारी संस्थाएं अपने उत्पाद बेंच रही हैं।

कार्यक्रम के दौरान पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि सहकारिता क्षेत्र के मजबूत होने से देश आर्थिक रूप से मजबूत होगा। ऐस में हमें मिलकर सहकारिता को मजबूत करने की जरूरत है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments