23.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeखेलइंग्लैंड ने जीता टी-20 विश्वकप का खिताब, फाइनल में पाकिस्तान को पांच...

इंग्लैंड ने जीता टी-20 विश्वकप का खिताब, फाइनल में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया

मेलबर्न, 13 नवंबर। इंग्लैंड ने आईसीसी टी-20 विश्वकप के फाइनल में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की जीत के हीरो स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स रहे। इंग्लैंड ने दूसरी बार टी-20 विश्वकप का खिताब अपने नाम किया है।

फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 137 रन बनाए थे। पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाज शान मसूद ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। कप्तान बाबर ने 32 रन, शादाब खान 20 रन और मोहम्मद रिजवान ने 15 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने 138 रन का लक्ष्य रखा था।

इंग्लैंड की ओर से सैम करन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, जबकि आदिल राशिद ने दो विकेट, क्रिस जार्डन ने 2 विकेट और बेन स्टोक्स ने एक विकेट लिया।

इसके बाद 138 रनों के मिले लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की 49 गेंदों पर 52 रनों की नाबाद पारी से आसान जीत हासिल कर ली। इंग्लैंड ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 138 रन बनाकर दूसरी बार टी-20 विश्वकप का खिताब अपने नाम कर लिया। इससे पहले इंग्लैंड 2010 में भी टी-20 चैंपियन बनी थी। ओवरऑल इंग्लैंड का यह तीसरा विश्व कप खिताब है। 2019 में इंग्लैंड की टीम वनडे चैंपियन भी बनी थी।

स्टोक्स के अलावा कप्तान जोस बटलर ने 26 रन, हैरी ब्रूक 20 रन, मोइन अली 19 रन और फिलिप सॉल्ट ने 10 रन का योगदान दिया। स्टोक्स ने पहले गेंदबाजी से एक विकेट लिया, फिर कमाल की बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ ने 2 विकेट, शाहीन अफरीदी, शादाब खान और मोहम्मद वसीम जू. ने एक-एक विकेट लिया।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments