20.1 C
New Delhi
Friday, December 9, 2022
Homeराष्ट्रीयबरेली में 20 सालों से हिंदुओं को बनाया जा रहा ईसाई

बरेली में 20 सालों से हिंदुओं को बनाया जा रहा ईसाई

-हिन्दूवादी संगठन के साथ मौके पर पहुंची पुलिस तो मिले 100 से अधिक महिलाएं-पुरुष

बरेली, 20 नवंबर उत्तर प्रदेश के बरेली में ईसाई मिशनरियों द्वारा हिंदुओं के मतांतरण कराने का मामला सामने आया है। धर्म के नाम पर इन मिशनरियों का यह खेल पिछले 20 वर्षों से लगातार चला रहा है। प्रदेश में लागू धर्मांतरण विरोधी कानून के बावजूद हिंदुओं को प्रलोभन देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था। हिंदूवादी संगठनों की शिकायत पर पुलिस ने एक घर पर छापा मारा तो वहां करीब 100 से अधिक महिलाएं व पुरुष मौजूद मिले। यीशु मसीह की तस्वीर, कुछ बाइबिल और इसाई मिशनरी से जुड़ी कुछ अन्य किताबें भी मिलीं हैं। इसके बाद हिंदूवादी संगठनों ने थाने पहुंचकर मतांतरण करा रहे लोगों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बरेली के सुभाष नगर थाना क्षेत्र के बंसी नगला में पिछले 20 वर्षों से हिंदुओं के मतांतरण की गहरी साजिश चल रही थी। यहां पर गरीब तबके के हिंदुओं को प्रलोभन दिया जाता है और उनको उनका मतांतरण करा कर उन्हें ईसाई बनाया जा रहा है। मौके पर मौजूद लोगों में से तमाम लोगों ने अपनी अपनी आपबीती बताई। एक महिला का कहना है कि उसके बेटे को जब सब डॉक्टरों ने बड़े-बड़े अस्पतालों ने जवाब दे दिया था तो वह इसी घर में आई थी और यहां पर जब यीशु मसीह की प्रार्थना की तो उसका बेटा सही हो गया।

एक अन्य महिला का कहना है कि राजस्थान घाटा मेहंदीपुर स्थित प्रसिद्ध बालाजी दरबार गई थी लेकिन उसके पिता की तबियत वहां भी सही नहीं हुई। जब यहां पर पहुंची तो उसके पिता की तबीयत ठीक हो गई। एक लड़की का कहना है कि वह जन्म से अंधी थी लेकिन जब यहां पर आई तो उसकी आंखों की रोशनी आ गई। इस तरीके के तमाम चमत्कारों की बातें वहां पर कहीं जा रही हैं। वहां मौजूद लोगों को हिन्दू धर्म और सनातन के प्रति इतना जहर भरा गया है कि महिलाएं कह रही थी जब हमे यीशु मसीह की प्रार्थना से फायदा मिल रहा है तो हम देवी देवताओं को क्यों मानें ?

हालांकि हिंदूवादी संगठन की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची। मौजूद लोगों ने हिंदूवादी संगठन के लोगों के साथ हाथापाई और मारपीट भी की। इसके बाद वह लोग वहां से थाने पहुंच गए। पुलिस ने मतांतरण कराने वाले भगवान दास को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। भगवान दास बहकी-बहकी बात कर रहा है। उसका कहना है कि वह किसी का धर्म परिवर्तन नहीं कराता बल्कि लोगों को प्रभु यीशु पर विश्वास है। रोज 100 से सवा सौ लोग उनके घर पर आते हैं और वहां पर प्रभु यीशु की प्रार्थना की जाती है।

पिछले 20 वर्षों से धर्मांतरण कराने की गहरी साजिश की जा रही थी लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं थी। यह अपने-आप में बड़ा सवाल है। हिंदूवादी संगठन पहुंचे तो पुलिस ने प्रार्थना बंद कराई और मतांतरण कराने वाले युवक को थाने ले आई। हालांकि पुलिस अब भी इस बात से इंकार कर रही है। एसपी सिटी राहुल भाटी का कहना है कि दोनों ओर से तहरीर दी गई है मामले की जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

हिंदू युवा वाहिनी से जुड़े पंडित केके. शंखधर का कहना है कि यहां पर हिंदुओं को ईसाई बनाने की गहरी साजिश चल रही है। भाजपा के पार्षद मुनेंद्र यादव का कहना है कि हिंदुओं को प्रलोभन देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। सभी लोगों की घर वापसी कराई जाएगी

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments