28.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeहरियाणाकैथल डीसी ने नगर परिषद कार्यालय में मारा छापा

कैथल डीसी ने नगर परिषद कार्यालय में मारा छापा

4 कर्मचारियों को किया निलंबित, 17 कर्मचारी व अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस

डीसी बोली: जिस कार्यालय के पास पूरे शहर की सफाई का जिमामा उसी कार्यालय में सफाई के हाल-बेहाल

कैथल, 05 सितंबर। सोमवार को डीसी डॉ संगीता तेतरवाल ने नगर परिषद कार्यालय में अचानक छापा मारा। इस दौरान नगर परिषद के चार सफाई कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। गैर हाजिर पाए जाने वाले 17 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए ईओ को आदेश दिए गए हैं। डीसी ने ईओ से कहा है कि 3 दिन के अंदर पूरी रिपोर्ट डीसी कार्यालय में भेजी जाए।

डीसी ने नगर परिषद कार्यालय के परिसर में शौचालय और सफाई की खराब हालत देखकर सफाई व्यवस्था का नगर परिषद में ही बुरा हाल है तो पूरे शहर का क्या होगा। डीसी ने नगर परिषद कार्यालय में सफाई ठीक ना होने पर नाराजगी जाहिर की।

डीसी ने कहा कि सफाई व्यवस्था निर्धारित निर्देशों के तहत पूरी होनी चाहिए। इस विषय को लेकर पहले भी कई बार निर्देश दिए जा चुके हैं। यहां तक की शहर में कई बार निरीक्षण किया गया। कई इलाकों में गंदगी के ढ़ेर मिलने के चलते नगर परिषद के अधिकारियों को कहा गया था कि वे सफाई व्यवस्था का पूरा ध्यान रखें, लेकिन सफाई व्यवस्था दुरूस्त नहीं हो पाई। सोमवार को कार्यालय के निरीक्षण के दौरान भी सफाई व्यवस्था ठीक नहीं पाई गई, इसलिए संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कार्यकारी अधिकारी को आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि काफी दिनों से नगर परिषद की कार्यशैली और सफाई व्यवस्था को लेकर शिकायतें आ रही थी। जिसके चलते औचक निरीक्षण किया गया और ऐसे निरीक्षण अन्य कार्यालय में भी किए जाएंगे।

बाक्स

एक्सईएन और सेनेटरी इंस्पेक्टर सहित 17 मिले गैर हाजिर

डीसी के निरीक्षण के दौरान मुख्य शाखा से कार्यकारी अभियंता विकास धीमान, सैनेटरी निरीक्षक प्रदीप शर्मा, एचटीसी मनीषा देवी, एप्रैंटिस शाखा से बाली देवी, ओएसपी शाखा से लेखा लिपिक अजय मित्तल, लाईट इन्सपेक्टर नवनीत, हैल्पर सुभाष, एचकेआरएन शाखा से हैल्पर संदीप, सुखबीर, सपना के अलावा माली प्रवीन, अंजू, प्रदीप कुमार, दया किशन, सतपाल सिंह, सफाई कर्मचारी पूजा रानी व लक्ष्मी गैर हाजिर मिले। जिन्हें कारण बताओ नोटिस देने के लिए कार्यकारी अधिकारी को आदेश दिए गए हैं।

बाक्स

डीसी ने इन को किया सस्पेंड

निरीक्षण के दौरान प्रवीण कुमार, संत कुमार, सुभाष चंद्र, मनप्रीत सिंह को अपनी डयूटी में कोताही बरतने के चलते निलंबित करने के कार्यकारी अधिकारी को आदेश दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments