25.1 C
New Delhi
Monday, September 26, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेशअस्पताल से ही मरीजों को उपलब्ध करायी जाए दवाएं : ब्रजेश पाठक

अस्पताल से ही मरीजों को उपलब्ध करायी जाए दवाएं : ब्रजेश पाठक

हरदोई, 07 सितम्बर। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बुधवार को सण्डीला सीएचसी में ओपीडी, दंत, पैथाेलॉजी, वैक्सीन कक्ष एवं दवा वितरण कक्ष का निरीक्षण किया। एमओआईसी डॉ. शरद वैश्य को निर्देश दिया कि कुत्ते, बिल्ली और बंदरों से काटे गए मरीजों को तत्काल रैबीज इंजेक्शन लगाया जाए।

उन्होंने चिकित्सकों को यह निर्देश दिया कि मरीजों को ठीक से स्वास्थ्य परीक्षण कर सभी दवायें अस्पताल से ही उपलब्ध कराई जायें। अस्पताल में भर्ती प्रसूता को वधायक अलका सिंह अर्कवंशी के साथ जन्म प्रमाण पत्र प्रदान किया और भर्ती एवं आने वाले मरीजों से सीएचसी के स्वास्थ्य सुविधाओं के सम्बन्ध में जानकारी ली। अच्छी सफाई व्यवस्था पर एमओआईसी की प्रशंसा की तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि मरीजों से अच्छा व्यवहार किया जाये। गम्भीर एवं बुखार के मरीजों को विशेष स्वास्थ्य निगरानी में रखा जाये।

इसके उपरान्त ब्लॉक सुरसा के ग्राम अड़गापुर में एचसीएल फाउंडेशन की ओर से ‘हर घर जल मिशन‘ के तहत चल रहे कार्य के निरीक्षण में मंत्री ने एचसीएल कंपनी के चेयरमैन को निर्देश दिये उक्त योजना के तहत चल रहे कार्य को त्वरित गति से समय पर पूर्ण कराए। ग्रामवासियों को पेयजल कनेक्शन उपलब्ध करायें और प्रधानमंत्री जी की ‘‘हर घर जल‘‘ योजना को साकार करें।

उन्होंने ग्राम नया गांव मुबारक गौशाला का निरीक्षण करते हुए ग्राम प्रधान, सचिव को निर्देश दिया कि गौशाला के सभी गोवंशों को खाने में भूसा के साथ हरा चारा अवश्य दिया जाये। पानी एवं छाया की पर्याप्त व्यवस्था करायें। पशु चिकित्सा को निर्देश दिये कि गोवंशों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण करें और बीमार गोवंशों के लिए दवा आदि की व्यवस्था करायें।

उप मुख्यमंत्री ब्लॉक शाहाबाद के कस्तूरबा गांधी विद्यालय बिलहारी के क्लास रूम, प्रयोगशाला, खेलकूद, छात्राओं के आवास को देखा। छात्राओं को दिये जाने वाले भोजन आदि की गुणवत्ता की जानकारी ली। प्रधानाचार्य को निर्देश दिये कि छात्राओं को गुणवत्ता परक शिक्षा देने के साथ भोजन, नाश्ता आदि निर्धारित समय पर छात्राओं को उपलब्ध करायें। छात्राओं का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण करायें और स्वास्थ्य खराब होने की जानकारी होते ही तत्काल उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए नजदीक के सरकारी अस्पताल में चिकित्सक से जांच कराये।

इस दौरान जिलाधिकारी अविनाश कुमार, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, सीएमओ डॉ0 राजेश कुमार तिवारी, अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments