17.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeखेलराष्ट्रीय खेलों में मेरठ की किरन और पारुल को स्वर्ण पदक

राष्ट्रीय खेलों में मेरठ की किरन और पारुल को स्वर्ण पदक

मेरठ, 01 अक्टूबर। गुजरात के गांधीनगर में चल रहे राष्ट्रीय खेलों में शनिवार को मेरठ की दो खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक प्राप्त किए। पांच मीटर दौड़ में पारुल चौधरी ने और गोला फेंक में किरन बालियान ने स्वर्ण पदक अपने नाम किए। इससे मेरठ में खुशी की लहर दौड़ गई है।

गुजरात के गांधीनगर में इस समय राष्ट्रीय खेल चल रहे हैं, जिसमें मेरठ के भी खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।गुजरात के गांधीनगर में चल रहे नेशनल गेम्स के एथलेटिक इवेंट में शुक्रवार को मेरठ को एक स्वर्ण पदक मिला है। 5000 मीटर की दौड़ में शनिवार को मेरठ के इकलौता गांव निवासी पारुल चौधरी ने स्वर्ण पदक जीता। पारुल ने 16 मिनट 34.68 सेकेंड का समय निकाल कर अपने प्रतिद्वंदियों को पछाड़ा। पारुल अभी तीन हजार मीटर दौड़ में भी भाग लेंगी।

गोला फेंक स्पर्धा में मेरठ की किरन बालियान ने नया मीट रिकॉर्ड बनाते हुए 17.14 मीटर दूर गोला फेंक कर स्वर्ण पदक जीता। पिछला रिकॉर्ड 1999 में इंफाल की हरबंश कौर ने 16.54 मीटर गोला फेंक कर बनाया था। मेरठ की ख्याति माथुर को ऊंची कूद में चौथे स्थान पर संतोष करना पड़ा। 400 मीटर दौड़ में मेरठ की रूपल चौधरी पदक की दावेदार बनी हुई है। मेरठ की दो खिलाड़ियों द्वारा स्वर्ण पदक जीतने के कारण उनके परिजनों और खिलाड़ियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments