23.1 C
New Delhi
Friday, October 7, 2022
Homeअन्य राज्यबिहारनीतीश ने हवाई सर्वेक्षण कर कम बारिश से उत्पन्न स्थिति का लिया...

नीतीश ने हवाई सर्वेक्षण कर कम बारिश से उत्पन्न स्थिति का लिया जायजा

पटना, 13 सितम्बर । मुख्यमंत्री ने हवाई सर्वेक्षण कर पटना, जहानाबाद, औरंगाबाद, गया, नवादा जिले में कम बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति का लिया जायजा और अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश दिया।

इस क्रम में जहानाबाद जिले के मोदनगंज, घोसी, मखदुमपुर, गया जिले के टेकारी, कोच, अमास, गुरूआ गया टाउन, मोहनपुर, टनकुप्पा, वजीरगंज, औरंगाबाद जिले के गोह, रफीगंज, मदनपुर तथा नवादा जिले के मेसकौर, हिसुआ एवं नारदीगंज प्रखण्ड का हवाई सर्वेक्षण कर अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न संभावित सुखाड़ की स्थिति का बारीकी से जायजा लिया।

हवाई सर्वेक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने नवादा जिले के फुलवरिया डैम के जलस्तर का भी अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने दूसरे चरण में पटना जिले के मोकामा टाल, बख्तियारपुर टाल, फतुहा टाल एवं अन्य टाल क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया और वहाँ के जलस्तर की स्थिति का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री ने हवाई सर्वेक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया कि अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न स्थिति के कारण सभी प्रभावित जिलों के प्रखण्ड, पंचायत एवं गॉव स्तर तक शीघ्र सुखाड़ की स्थिति का ठीक से आंकलन करायें और किसानों को सहायता देने के लिए पूरी तैयारी रखें।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments