16.1 C
New Delhi
Friday, December 9, 2022
Homeराष्ट्रीयआज विकास की ऊंचाइयों को छू रहा है गुजरात: नरेन्द्र मोदी

आज विकास की ऊंचाइयों को छू रहा है गुजरात: नरेन्द्र मोदी

-सोमनाथ महादेव के दर्शन कर मोदी ने की वेरावल और धोराजी में की चुनावी सभाएं

-पानी के मुद्दे पर मोदी ने कांग्रेस को घेरा, भाजपा ने नर्मदा का पानी लोगों तक पहुंचाया

अहमदाबाद, 20 नवंबर गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा सरकार के अब तक किए विकास कार्यों की सूची जनता के सामने रखते हुए कहा कि यह जनता को हिसाब देने का समय है, इसलिए वे उनके बीच आए हैं। जनता से आशीर्वाद मांगते हुए मोदी ने कहा कि उनकी इच्छा है कि नरेन्द्र का रिकॉर्ड भूपेन्द्र तोड़ें, जिससे गुजरात विकास की नई ऊंचाई पर पहुंच सके। मोदी रविवार को गिर सोमनाथ जिले के वेरावल और धोराजी में जनसभाओं को संबोधित किया।

सोमनाथ जिले के वेरावल में जनसभा से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार सुबह भगवान सोमनाथ के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। वेरावल की जनसभा में उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र का उत्सव है। इसलिए सभी जरूर मतदान करें। मोदी ने कहा कि वे विधानसभा तो जरूर जीतेंगे, लेकिन सभी पोलिंग बूथ भी जीतना है। उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा है कि नरेन्द्र के सभी रिकॉर्ड भूपेन्द्र तोड़ें। इसके लिए नरेन्द्र काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में गुजरात के विकास को लेकर लोग सशंकित थे, लेकिन आज गुजरात विकास की सभी ऊंचाइयों को छूने में सफल हुआ है। गुजरात के विकास के लिए वे कड़ी मेहनत करेंगे। मोदी ने कहा कि सभी सर्वे और मीडिया में भाजपा की जीत सुनिश्चित बताई जा रही है, इसके बाद भी वे चुनाव में मेहनत कर रहे हैं। इसी वजह है कि वे अपना दायित्व निर्वाह कर रहे हैं, लोगों का आशीर्वाद ले रहे हैं और अपने कामों का हिसाब लेकर जनता के बीच आए हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के समय राज्य में कई समस्याएं थीं, यह आज की पीढ़ी को ज्ञात नहीं होगा। महिलाओं को पानी के लिए दूर जाना पड़ता था, लेकिन अब नल से जल योजना से घर-घर पानी पहुंच रहा है। उज्ज्वला योजना ने महिलाओं की जिंदगी संवार दी। गुजरात के बंदरगाह भारत की समृद्धि के द्वार बन चुके हैं। सागरखेड़ू योजना ने समुद्री किनारे के लोगों की जिंदगी बदल दी। मत्स्याटन करने वाले अब दोगुना मछली का उत्पादन करने में सफल हुआ है। इनकी मछलियों को दुनिया के देशों में निर्यात किया जा रहा है। योजनाओं के कारण मछली पकड़न वाले लोग ब्याजखोरों के चंगुल से बाहर निकले हैं। पर्यटन क्षेत्र की चर्चा कर मोदी ने कहा कि सोमनाथ मंदिर के आसपास सुविधाएं बढ़ने से पर्यटन में जबर्दस्त उछाल आया है। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से भी पर्यटन को बढ़ावा मिला है।

धोराजी में मोदी ने उठाया नर्मदा के पानी पहुंचाने का मुद्दा

वेरावल के बाद मोदी ने राजकोट के धोराजी में चुनावी सभा की। यहां उन्होंने सौराष्ट्र तक नर्मदा के पानी पहुंचाने का खास उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि सौराष्ट्र तक पानी पहुंचाने के लिए नर्मदा के जल को 20 मंजिली इमारत की ऊंचाई तक लिफ्ट किया गया। जनता और सरकार के संयुक्त प्रयास से पूरी दुनिया में गुजरात का डंका का बजा रहा है।

भाजपा ने नर्मदा पर बांध बना कर लोगों तक पानी पहुंचाया

मोदी ने कहा कि 20 साल की तपस्या के बाद गुजरात आज इस मंजिल पर पहुंचा है। इसी राजकोट में रेलगाड़ी से पानी पहुंचाया जाता था, जिसके लिए लंबी लाइन लगती थी। नर्मदा पर बांध बनाने का काम तत्कालीन पीएम जवाहरलाल नेहरू के समय में शुरू हुआ था, लेकिन काम अटक गया और अंत में भाजपा सरकार के आने पर ही नर्मदा पर बांध बनाकर उसके पानी को गुजरात के सूखे इलाकों में पहुंचाया गया।

मोदी ने कहा कि जिस गुजरात में पहले साइकिल तक नहीं बनती थी, उनकी कोशिश से अब वहां हवाई जहाज बनने लगे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ नेता देश में यात्रा कर रहे हैं। उनकी पार्टी के नेताओं से जनता को पूछना चाहिए कि राजकोट में पानी की कमी को दूर करने के लिए उन्होंने क्या किया है। कांग्रेस के शासन में तो हैंडपंप लगाकर पल्ला झाड़ लिया जाता था।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments