30.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeहरियाणासोनीपत: यूनिवर्सिटी कैंपस के बाहर मार्ग पर बेसुध मिला छात्र मृत घोषित

सोनीपत: यूनिवर्सिटी कैंपस के बाहर मार्ग पर बेसुध मिला छात्र मृत घोषित

– यूनिवर्सिटी में ही प्रोफेसर अपनी बहन के दिल्ली स्थित घर से आया था वापस

– स्वजन ने रैगिंग होने की जताई आशंका, मेडिकल बोर्ड ने किया पोस्टमार्टम

सोनीपत, 12 सितंबर। राई थाना क्षेत्र स्थित यूनिवर्सिटी के छात्र की रविवार की रात संदिग्ध अवस्था में बेसुध मिला छात्र अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित किया। सूचना के बाद पहुंची राई थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम मेडिकल पैनल से कराया। सोमवार को स्वजन ने आरोप लगाते हुए रैगिंग की आशंका व्यक्त करते हुए जांच की मांग की है।

गुजरात के वडोदरा निवासी संस्कार (20) राई क्षेत्र की एक यूनिवर्सिटी में बीबीए द्वितीय वर्ष का छात्र था। उनकी बहन भी यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं और दिल्ली में रहती हैं। वह रविवार को अपनी बहन के आवास पर दिल्ली गए थे। देर शाम वह दिल्ली से यूनिवर्सिटी के लिए चले गए थे। बाद में वह यूनिवर्सिटी के पास निर्माणाधीन सडक़ पर बेसुध पड़े मिले। जिस पर उन्हें बेसुध देखकर यूनिवर्सिटी के सिक्योरिटी स्टाफ ने तुरंत निजी अस्पताल में पहुंचाया। जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। यूनिवर्सिटी ने इस मामले से पुलिस को अवगत कराया।

राई थाना की ओपी जिंदल ग्लोबल विवि चौकी पुलिस ने शव को सामान्य अस्पताल में रखवा दिया और उनके स्वजन को अवगत कराया। सोमवार को स्वजन के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया। छात्र के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं मिला है। उसके चचेरे भाई सिद्धार्थ ने छात्र के रैगिंग के चलते परेशान होने का आरोप लगाया है कि यूनिवर्सिटी में संस्कार के साथ रैगिंग की जा रही थी। उसने इस मामले में निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। उसने यूनिवर्सिटी प्रबंधन से भी मामले की तह तक जाने की मांग की है। जिससे सच्चाई सामने आ सके।

थाना राई के एसएचओ इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि छात्र संस्कार बेसुध मिला था। पोस्टमार्टम व विसरा रिपोर्ट में मौत के कारणों का पता लग सकेगा। छात्र से यूनिवर्सिटी में रैगिंग होने और उसको परेशान किए जाने की शिकायत दी है। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया और वीडियोग्राफी कराई गई। शव उसके स्वजन को सौंप दिया है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments