30.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeखेलटेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी के अलावा किसी ने मुझे मैसेज...

टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी के अलावा किसी ने मुझे मैसेज नहीं किया था: विराट कोहली

दुबई, 05 सितंबर। भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने खुलासा किया है कि इस साल जनवरी में भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बाद उन्हें केवल पूर्व कप्तान एमएस धोनी का मैसेज आया था।

कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं, लेकिन इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका से 2-1 से श्रृंखला हारने के बाद उन्होंने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम की बागडोर सौंप दी गई है।

33 वर्षीय कोहली 2014 में धोनी से पदभार संभालने के बाद से टेस्ट कप्तान थे। उनकी कप्तानी में भारत ने 68 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को 40 में जीत और 17 में हार का सामना करना पड़ा है।

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में मुकाबले के बाद आयोजित प्रेस वार्ता में कोहली ने कहा, ”जब मैंने टेस्ट कप्तानी छोड़ी, तो एमएस धोनी उन सभी क्रिकेटरों में से एक थे, जिनके साथ मैं पहले खेल चुका था, जिन्होंने मुझे मैसेज किया था। बहुत सारे लोगों के पास मेरा नंबर है लेकिन उन्होंने ही मुझे मैसेज किया था।”

कोहली ने कहा, ”यह उस वास्तविक सम्मान से आता है जो हमारे मन में एक-दूसरे के लिए है। हमारे समीकरण में दोनों ओर से कोई असुरक्षा नहीं है। ये चीजें मायने रखती हैं।”

कोहली ने कहा कि मैं अपना जीवन ईमानदारी से जीता हूं और ये चीजें मेरे लिए मायने रखती हैं। मैं बस इतना ही कहना चाहता हूं, अगर मुझे किसी को उनके खेल के बारे में बताना है, तो मैं व्यक्तिगत रूप से संपर्क करता हूं। यहां तक अगर मुझे उन तक पहुंचना है, तो मैं इसे व्यक्तिगत रूप से करता हूं।”

कोहली ने पिछले साल आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के बाद भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी और उसके बाद उन्हें एकदिनी टीम की कप्तानी से भी हटा दिया गया था, जिसके बाद रोहित शर्मा को दोनों प्रारूपों का कप्तान नियुक्त किया गया था।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments