13.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeहरियाणाजनभागीदारी के साथ 2-3-4 दिसंबर को पूर्ण गरिमा के साथ मनायेंगे गीता...

जनभागीदारी के साथ 2-3-4 दिसंबर को पूर्ण गरिमा के साथ मनायेंगे गीता जयंती समारोह: एडीसी अंकिता चौधरी

सोनीपत, 10 नवंबर। अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव तथा जिला स्तरीय गीता जयंती समारोह के आयोजन के संदर्भ में कुरूक्षेत्र विकास बोर्ड (केडीबी) के सदस्य सचिव विजय कुमार दहिया तथा मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव (एपीएससीएम) एवं सूचना, जनसंपर्क तथा भाषा विभाग हरियाणा के महानिदेशक डा. अमित कुमार अग्रवाल से प्राप्त सभी दिशा-निर्देशों की पूर्ण अनुपालना का भरोसा देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) अंकिता चौधरी ने कहा कि 2-3-4 दिसंबर को जिला स्तर पर गीता जयंती समारोह पूर्ण गरिमा के साथ भव्य रूप में मनायेंगे। गीता जयंती समारोह में अधिकाधिक जनभागीदारी सुनिश्चित करेंगे।
कुरूक्षेत्र में 19 नवंबर से शुरू हो रहे अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव के आयोजन को लेकर कुरूक्षेत्र विकास बोर्ड (केडीबी) के सदस्य सचिव विजय कुमार दहिया तथा मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव (एपीएससीएम) एवं सूचना, जनसंपर्क तथा भाषा विभाग हरियाणा के महानिदेशक डा. अमित कुमार अग्रवाल ने देर सांयकाल विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से जिला उपायुक्तों तथा संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने जिला स्तरीय गीता जयंती समारोह के आयोजन को लेकर भी विस्तार से चर्चा करते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
विडियो कान्फ्रेंस के उपरांत अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी ने संबंधित अधिकारियों की मौके पर ही बैठक लेते हुए जिला स्तर पर गीता जयंती के आयोजन को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि 2 दिसंबर को सांस्कृतिक कार्यक्रमों से समारोह का शुभारंभ किया जाएगा। साथ ही प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जाएगा, जो तीन दिन तक चलेगी। समारेाह के दूसरे दिन 3 दिसंबर को गीता आधारित सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद अंतिम दिन 4 दिसंबर को सुबह नगर शोभायात्रा आयोजित की जाएगी और सांयकाल समापन समारोह का आयोजन होगा। विद्यालयों में नियमित रूप से गीता पर आधारित स्पर्धाओं का आयोजन करवाया जाएगा।
अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी ने स्कूल-कालेजों के विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया कि वे गीता जयंती समारोह में बढ़-चढक़र हिस्सा लें। साथ ही उन्होंने आम जनमानस का भी आह्वïान किया कि वे गीता जयंती समारोह में अवश्य शामिल हों। गीता हमारी पथ प्रदर्शक है। हर स्थिति में हमारा मार्गदर्शन करती है। गीता को जन-जन तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने सामाजिक-धार्मिक-शैक्षणिक संस्थाओं का आह्वïान भी किया कि वे गीता जयंती के आयोजन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर एसडीएम अमित कुमार तथा जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी (डीआईपीआरओ) बिजेंद्र कुमार सहित खंड शिक्षा अधिकारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments