15.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेश काशी की तर्ज पर बनेगा आनंदेश्वर मंदिर कॉरिडोर : सांसद

 काशी की तर्ज पर बनेगा आनंदेश्वर मंदिर कॉरिडोर : सांसद

– रास्ते में आने वाली हर बाधा को हटाया जाएगा

कानपुर, 19 नवम्बर छोटी काशी के नाम से प्रसिद्ध कानपुर के आनंदेश्वर (परमट) मंदिर में दूर दराज के भक्त बाबा के दर्शन करने आते हैं। यहां पर भक्तों को कम चौड़े रास्तों पर भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसको देखते हुए अब काशी की तर्ज पर आनंदेश्वर मंदिर कॉरिडोर बनने जा रहा है। यह बातें शनिवार को आनंदेश्वर मंदिर कॉरिडोर का निरीक्षण करने पहुंचे शहर सांसद सत्यदेव पचौरी ने कही।

उन्होंने कहा कि परमट मंदिर को सुंदर व भव्य बनाने के लिए काशी की तर्ज पर कॉरिडोर बनाया जा रहा है। इसका निर्माण स्मार्ट सिटी के योजना के अंतर्गत कराया जा रहा है। निर्माण कार्य मे जो भी मंदिर व मकान आएंगे उनको हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा। परमट मंदिर का कॉरिडोर भव्य व दिव्य बनाया जाएगा। यह प्रोजेक्ट आरके सिंह की देख रेख में बन रहा है और आरके सिंह स्वयं बनारस के रहने वाले हैं। प्रथम चरण में स्मार्ट सिटी अंतर्गत छह करोड़ की लागत से वीआईपी रोड से लेकर परमट पुलिस चौकी तक बनाये जा रहे रास्ते को चौड़ीकरण किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत नालों को पाट कर उसपर दो पहिया व चार पहिया पार्किंग बनायीं जाएगी। इसके साथ ही आरसीसी रोड पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था भी होगी।

सांसद ने वीआईपी रोड से परमट चौकी तक पैदल चल कर स्वयं कार्य प्रगति का निरीक्षण कर स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी आर.के.सिंह को कोरिडोर के पहले चरण में आ रही बाधाओं व अतिक्रमणों को शीघ्र हटवाने का निर्देश भी दिया। उन्होंने कहा कि की काशी की तर्ज पर बाबा का यह दरबार बनवाना चाहता हूं। यह मेरा सपना है कि कानपुरवाशी भी शीघ्र इस भव्य कॉरिडोर के रास्ते से होकर बाबा के दर्शनों का लाभ पा सकें। बताया कि तीन चरण में भव्य आनंदेश्वर कॉरिडोर बनकर तैयार होगा।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments