32.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeअन्य राज्यबिहारउफान पर है बरौनी रिफाइनरी कल्याण केंद्र प्रबंध कार्यकारणी चुनाव की सरगर्मी

उफान पर है बरौनी रिफाइनरी कल्याण केंद्र प्रबंध कार्यकारणी चुनाव की सरगर्मी

बेगूसराय, 07 सितम्बर। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के बरौनी रिफाइनरी में कल्याण केंद्र प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य के निर्वाचन को लेकर चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। इस चुनाव में बरौनी रिफाइनरी के मान्यता प्राप्त यूनियन बरौनी तेलशोधक मजदूर यूनियन (बीटीएमयू) ने नौ उम्मीदवारों का एक पैनल उतारा है।

जबकि श्रमिक विकास परिषद ने भी नौ उम्मीदवारों का पैनल उतारकर चुनाव को रोचक बना दिया है। वहीं, ललन कुमार ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उतरकर चुनाव में नया रंग ला दिया है। कल्याण केन्द्र प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य का चुनाव 11 सितम्बर को होना है तथा रिफाइनरी के कर्मचारी एवं अधिकारी सहित 836 मतदाता वोटिंग करेंगे।

बीटीएमयू ने अपने पैनल से भोगेन्द्र कुमार कमल, वागीश आनन्द, विजय कुमार शर्मा, विनोद कुमार चौधरी, उदय भास्कर सहाय, हरवेन्द्र कुमार, देवदत्त प्रजापति, धर्मेंद्र कनौजिया एवं प्रशान्त कुमार को खडा किया है। जबकि, श्रमिक विकास परिषद की ओर से नवीन कुमार, अखिलेश ठाकुर, एल.भी. थामस, अरूण कुमार सिंह, राजेश्वर दुबे, दीपक कुमार, प्रशाष कुमार, बिरजू कुमार एवं जीतेन्द्र कुमार रजक चुनाव मैदान में डटे हुए हैं।

बरौनी तेलशोधक मजदूर यूनियन के अतिरिक्त महासचिव संजीव कुमार अपने काम के आधार पर कर्मचारियों से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कल्याण केंद्र के विकास और कार्यक्रमों को लेकर एजेंडा भी जारी किया है। वहीं, श्रमिक विकास परिषद के महामंत्री प्रवेन्द्र कुमार कर्मचारियों से मिलकर कल्याण केंद्र चुनाव में अपने पैनल के उम्मीदवार के लिए वोट मांग रहे हैं। वर्तमान सचिव फूलेना रजक बीटीएमयू के पक्ष में जोरदार प्रचार कर रहे हैं।

चुनाव को लेकर टाउनशिप से बरौनी रिफाइनरी परिसर तक का क्षेत्र पोस्टर-बैनर से भरा पड़ा है। कर्मचारी दोनों पक्षों की बातों को सुन रहे हैं। बीटीएमयू को कल्याण केंद्र में अच्छे कार्यों से फायदा मिल रहा है। फिलहाल चुनाव का समय नजदीक आते ही सरगर्मी उफान पर है तथा देखना यह दिलचस्प होगा कि मतदाताओं का रुझान एक बार फिर अभी के वर्तमान यूनियन वामपंथी विचारधारा से जुड़े बीटीएमयू की ओर जाता है या राष्ट्रवाद को समर्पित श्रमिक विकास परिषद की ओर जाता है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments