राष्ट्रीय

जेपी नड्डा ने बंगाल में जताया विश्वास, कहा : बनाएंगे सरकार

कहा : परेड मैदान में करेंगे विजय रैली

कोलकाता, 09 जून । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने दो दिवसीय बंगाल दौरे के आखिरी दिन गुरुवार को कला मंदिर में नागरिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए विश्वास जताया है कि उनकी पार्टी आने वाले समय में बंगाल में सरकार गठन जरूर करेगी। उन्होंने यह भी कहा है कि बंगाल में परिवर्तन होगा और भाजपा कोलकाता के सबसे बड़े ब्रिगेड परेड मैदान में विजय रैली करेगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद जिस तरह से दावे किए जा रहे हैं उस तरह से वह निराश नहीं हैं। यहां देर है लेकिन अंधेर नहीं है।

उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि आज जो स्थिति बंगाल में है वही स्थिति आठ साल पहले पूरे देश की थी लेकिन जब देश में परिवर्तन हो सकता है तो बंगाल में भी होगा। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने से पहले पूरे देश में घोटाले और भ्रष्टाचार का बोलबाला था। लेकिन पीएम मोदी ने राजनीतिक कामकाज की नई संस्कृति लाई है। नड्डा ने कहा कि आठ सालों के नरेंद्र मोदी के शासन के बाद हम कह सकते हैं कि मोदी हैं तो मुमकिन है।

नरेन्द्र मोदी ने राजनीतिक संस्कृति भी बदल दी है। पहले जहां जातिवाद, परिवारवाद, धर्म और तुष्टीकरण की राजनीति होती थी, वही मोदी ने आकर इसे बदलाव और विकासवाद के जरिए देश और समाज को समावेशी राजनीति सिखाया। अब जातिवाद नहीं परिवारवाद नहीं बल्कि विकास की बातें हो रही हैं। पहले जाति के नाम पर चुनाव लड़ जाते थे वही अब विकास की बातें हो रही है। हम लोग भी विकास कार्ड लेकर आ रहे हैं। भारत आत्मनिर्भर होने की ओर बढ़ गया है।

नड्डा ने दोहराया कि गरीबी उन्मूलन भाजपा का एकमात्र लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली भाजपा नित केंद्र की सरकार आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस की नीति लेकर चलती है।

ममता पर तीखा हमला

केंद्र की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं करने के चलते उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी तीखा हमला बोला। नड्डा ने कहा कि बंगाल में लोग बीमारियों से मर रहे हैं लेकिन ममता बनर्जी यहां आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं होने देती। उन्होंने कहा कि देर से ही सही यहां परिवर्तन होगा और भाजपा की सरकार आयुष्मान भारत योजना लागू करेगी। केंद्र की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देशवासियों को 200 करोड़ कोरोना वैक्सिन के टीके लगाए गए हैं। पूरी दुनिया में अभी भी कोरोना वायरस है लेकिन आज हम बिना मास्क घूम रहे हैं तो इसके लिए हमारे प्रधानमंत्री की दृढ़ इच्छाशक्ति को श्रेय दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने वैक्सीन को लेकर लोगों को गुमराह किया है। आज भारत के लोग सर उठा कर पूरी दुनिया से कह सकते हैं कि हम इस महा संकट में भी दूसरे देशों से वैक्सीन नहीं लिए बल्कि हमने दूसरे देशों को निर्यात किया।

लालू अंदर गए तो ममता क्या है

लालू यादव के शासन से पश्चिम बंगाल की तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि जब बिहार में लालू यादव का शासन था तब वह कहते थे कि हम ही विधान हैं और हम ही संविधान हैं। आज लालू जेल के अंदर हैं। उनके सामने ममता कुछ नहीं हैं। लालू की जिस तरह से सरकार गई थी उसी तरह से ममता की भी जाएगी। मुलायम यादव का भी उदाहरण देते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी मुलायम और उनका परिवार सोचता था कि उनकी सरकार कभी नहीं जाएगी लेकिन गई। वैसे ही बंगाल में भी ममता की सरकार जाएगी और भाजपा सरकार बनाएगी। एक बार फिर क्षेत्रीय पार्टियों को परिवार की पार्टी करार देते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी बुआ और भतीजे की पार्टी है और बाकी लोग उसमें तालियां बजाते हैं। उन्होंने कहा कि देश भर में परिवार द्वारा संचालित हो रही पार्टियों से केवल भाजपा लड़ रही है और भाजपा ही जीतेगी।

महिलाओं के खिलाफ अपराध पर उठाए सवाल

बंगाल में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा कि यहां महिलाओं और बच्चियों के साथ दुष्कर्म होता है जबकि ममता बनर्जी उसे छोटी घटना कहकर पल्ला झाड़ लेती हैं। बंगाल की इस स्थिति के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी और पांच साल के बाद फिर चुनाव में हम पूरे दमखम से लड़कर जीतेंगे। उन्होंने कहा कि बंगाल की अस्मिता के लिए हमें काम करना है और करते रहेंगे। बंगाल में सिंडिकेट, तोलाबाजी और माफिया राज होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि विकास की राजनीति ही इसका एकमात्र विकल्प है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker