23.1 C
New Delhi
Thursday, October 6, 2022
Homeअन्य राज्यबिहारभागलपुर पुलिस लाइन के कांस्टेबल विनय कुमार बने वन परिक्षेत्र पदाधिकारी

भागलपुर पुलिस लाइन के कांस्टेबल विनय कुमार बने वन परिक्षेत्र पदाधिकारी

भागलपुर, 6 सितंबर। यदि इरादे हों मजबूत तो मंजिल आखिर मिल ही जाती है। ऐसा ही कुछ मिसाल कायम किया नालंदा के लाल विनय कुमार ने। नालंदा के इस सपूत ने सफलता की इबारत लिख अपने परिवार के साथ साथ प्रदेश का भी नाम रोशन किया है।

उल्लेखनीय है कि विनय कुमार पिछले 7 वर्षों से भागलपुर पुलिस लाइन में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने 2015 में बिहार पुलिस में अपनी सेवा प्रारंभ की थी। बिहार पुलिस की सेवा करते हुए भागलपुर में कार्यरत विनय ने काफी परेशानियों का सामना करते हुए कड़ी मेहनत और लगन से पढ़ाई की। उन्होंने तीन बार दारोगा की परीक्षा दी। उसमें वह असफल रहे। लेकिन वन परिक्षेत्र पदाधिकारी की परीक्षा उन्होंने आसानी से निकाल ली। उनका चयन भी वन परिक्षेत्र पदाधिकारी के लिए हुआ है।

विनय कुमार नालंदा थरथरी थाना क्षेत्र का रहने वाले हैं। उनके पिता बाल गोविंद प्रसाद और माता गीता देवी अपने पुत्र की सफलता काफी खुश हैं। साथ ही भागलपुर पुलिस लाइन के उनके सहयोगियों ने उनके इस कड़ी मेहनत से ऑफिसर पद को सुशोभित करने को लेकर उन्हें मंगलवार को मिठाई खिलाकर एवं फूल माला पहनाकर सम्मानित किया। उनके सहयोगियों ने खुशी के मौके पर विनय के साथ सेल्फी भी ली। विनय कुमार ने अपने सहयोगियों को कड़ी मेहनत करने की सलाह दी।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments