17.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeअन्य राज्यबिहारडीएम ने मत्स्यगंधा झील व रक्त काली मंदिर का निरीक्षण किया

डीएम ने मत्स्यगंधा झील व रक्त काली मंदिर का निरीक्षण किया

सहरसा,09 नवंबर। शहर के मत्स्यगंधा झील एवं रक्त काली मंदिर परिसर को विकसित कर भव्य टूरिस्ट स्पॉट बनाए जाने की संभावना को लेकर बुधवार को जिला पदाधिकारी आनंद शर्मा ने गहन निरीक्षण किया। निरीक्षण के वाद उन्होंने पत्रकारों को बताया कि रक्त काली मंदिर न्यास समिति के तहत कार्य करती है ।समिति की आय में बढ़ोतरी को लेकर इस स्थल को यूनिक जगह बनाने की योजना बनाई जा रही है। उन्होने कहा की टूरिस्ट स्पोर्ट के साथ-साथ धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किए जाने की कार्य योजना तैयार की गई है। जिसके तहत मंदिर में विशेष रुप से टाइल्स एवं मार्बल को लगाने तथा झील का निरीक्षण कर सुधार हेतु आकलन करने का निर्देश दिया गया है।

मंदिर में व्याप्त कुव्यवस्था के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जहां-जहां कुव्यवस्था है उसे ठीक किया जाएगा।जो व्यक्ति इस कुव्यवस्था में संलग्न है मुझे चेतावनी दिया गया है, नहीं मानने पर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। मंदिर में लगे सीसीटीवी खराब रहने के संबंध में उन्होंने कहा कि सीसीटीवी की रिपेयर कराई जा रही है।

रिपेयर नहीं होने वाले सीसीटीवी को चेंज कर सेंट्रलाइज कमांड सिस्टम समाहरणालय या अनुमंडल पदाधिकारी के यहां पर लगाकर उसे देखा जा सकता है।इस अवसर पर सदर एसडीओ प्रदीप कुमार झा, मंदिर प्रधान पुजारी शशी नाथ झा, रंजीत झा, व्यवस्थापक हीरा प्रभाकर,कोषाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह, संवेदक अमृत राज मोहन झा,सहित अन्य मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments