29.1 C
New Delhi
Thursday, October 6, 2022
Homeदिल्लीडॉ. बीरबल झा ग्लोबल स्किल ट्रेनर अवार्ड-2022 से सम्मानित

डॉ. बीरबल झा ग्लोबल स्किल ट्रेनर अवार्ड-2022 से सम्मानित

-केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने डॉ. झा को दिया ये अवार्ड

नई दिल्ली/गाजियाबाद, 05 सितंबर। ‘इंग्लिश फॉर ऑल’ का नारा बुलंद करते हुए भारत में अंग्रेजी प्रशिक्षण में क्रांति लाने वाले डॉ. बीरबल झा को शिक्षक दिवस पर ‘ग्लोबल स्किल ट्रेनर अवार्ड-2022’ से सम्मानित किया गया। डॉ. झा को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार केंद्रीय नागरिक उड्डयन और सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त) ने सोमवार को यहां प्रदान किया।

डॉ. झा को ‘ग्लोबल स्किल ट्रेनर अवार्ड-2022’ दिल्ली-एनसीआर के हाई-टेक इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में प्रदान किया गया। झा को यह पुरस्कार प्रदान करते हुए मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए जनरल वीके सिंह ने कहा कि हमारे जिंदगी में सबसे ज्यादा ये बात मायने रखता है कि हम बात कैसे करते हैं और चलते हैं।

इस अवसर पर डॉ. बीरबल झा की सराहना करने वाले हाई-टेक ग्रुप के अध्यक्ष आनंद प्रकाश ने कहा कि भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी की बदौलत समाज के निचले तबके के लाखों छात्रों ने तकनीकी शिक्षा हासिल करने में सक्षम हुए हैं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग देश में निजी तकनीकी कॉलेजों के लिए दरवाजे खोल रहा है।

उल्लेखनीय है कि अंग्रेजी भाषा के विशेषज्ञ और अनुभवी शिक्षक डॉ. बीरबल झा ने हाल ही में भारत में टॉप-20 सेल्फ हेल्प ऑथर के समूह में 5वां स्थान हासिल किया है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments