26.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeदिल्लीरामलीला आयोजकों की मदद करे सरकार : बिधूड़ी

रामलीला आयोजकों की मदद करे सरकार : बिधूड़ी

नई दिल्ली, 23 सितंबर। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि राजधानी में हुई बारिश के कारण रामलीला मैदानों में पानी भर गया है। जिसके कारण आयोजकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में राज्य सरकार को रामलीला आयोजकों की मदद में आगे आना चाहिए।

बिधूड़ी ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि राजधानी में एक हजार से अधिक छोटी-बड़ी रामलीलाएं मंचित होती हैं। पिछले तीन दिन की बारिश के बाद सभी रामलीला मैदानों में पानी भर गया है और वहां गहरे गड्ढे हो गए हैं। यही नहीं, रामलीला मैदानों तक पहुंचने वाली सड़कों की हालत भी बहुत खराब हो गई है। दिल्ली में अधिकतर रामलीलाओं का आयोजन 25 सितंबर से आरंभ होना है। ऐसे में आयोजकों के पास समय बहुत कम बचा है।

उन्होंने कहा कि पिछले दो साल कोरोना की वजह से रामलीलाओं का आयोजन नहीं हो सका है। इस बार रामलीलाओं के प्रति आयोजकों और जनता में काफी उत्साह है लेकिन वर्षा ने रंग में भंग डाल दिया है। इसलिए सरकार को तुरंत रामलीला आयोजकों की मदद के लिए आगे आना चाहिए।

उन्होंने कहा कि रामलीला मैदानों में मलबा डालकर उन्हें समतल कराने और साथ ही रामलीला मैदानों तक पहुंचने वाली सड़कों की तुरंत मरम्मत की आवश्यकता है। आयोजक रामलीलाओं की तैयारी पर लाखों रुपये खर्च कर चुके हैं लेकिन अब बारिश के कारण उन्हें बहुत परेशानी हो रही है। ऐसे में सरकार को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए आयोजकों के साथ सहयोग करना चाहिए।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments