31.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeदिल्लीभ्रष्टाचार के आरोपी सिसोदिया दें इस्तीफा : कांग्रेस

भ्रष्टाचार के आरोपी सिसोदिया दें इस्तीफा : कांग्रेस

नई दिल्ली, 23 सितंबर। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने शुक्रवार को एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि उपमुख्यमंत्री सिसोदिया पर भ्रष्टाचार के कई आरोप हैं। ऐसे में उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।

अनिल कुमार ने कहा कि शराब घोटाले, डीटीसी बस खरीद और रख-रखाव घोटाला, क्लास रूम घोटाले के बाद मनीष सिसोदिया के संरक्षण में अब दिल्ली शहरी आश्रय विकास बोर्ड (डीयूएसआईबी) का शौचालय घोटाला दिल्ली कांग्रेस ने उजागर किया है। जिसकी शिकायत उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल से मुलाकात में कर दी है। जिसमें दिल्ली कांग्रेस ने मांग की है कि उपराज्यपाल जल्द से जल्द शौचालय घोटाले की प्रारंभिक जांच कर एफआईआर दर्ज करें व मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल घोटाले में आरोपी मनीष सिसोदिया का इस्तीफा लें।

उन्होंने कहा कि शौचालय का टेंडर 18 अगस्त को हुआ। जिसकी सारी प्रक्रियाएं 29 अगस्त तक पूरी की गईं। उन्होंने कहा कि 118 करोड़ के टेंडर में 10-11 दिन में सारी प्रक्रिया पूरी होना भ्रष्टाचार की ओर इशारा करती हैं। उन्होंने कहा कि शौचालयों के टेंडर यदि 2018 की दर पर दिया जाता तो 50 करोड़ की बचत होती लेकिन टेंडर 42 करोड़ की जगह 118 करोड़ का दिया गया। जिसमें सिसोदिया के डूसीब विभाग ने शौचालय कॉम्पलेक्स की संख्या 725 से घटाकर 569 कर दी गई। जिनमें 18620 डब्लू.सी. शीट का रख-रखाव होगा। टेंडर में प्रति टायलेट 1529 रुपये की जगह 2640 रुपये करके 1111 रुपये प्रति टायलेट मंहगा टेंडर देना एक बड़े भ्रष्टाचार को उजागर करता है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments