23.1 C
New Delhi
Friday, October 7, 2022
Homeहरियाणाहिसार: रोडवेज यूनियनों ने उच्चाधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों व जीएम को भेजा नोटिस

हिसार: रोडवेज यूनियनों ने उच्चाधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों व जीएम को भेजा नोटिस

जीएम के खिलाफ सांकेतिक धरने की तैयारियां तेज

दिल्ली डिपो के चालक-परिचालक पर गाड़ी चढ़ाने की निंदा

हिसार, 06 सितम्बर। हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा से जुड़ी यूनियनों ने विभाग के उच्चाधिकारियों, जिला प्रशासन व रोडवेज महाप्रबंधक को सांकेतिक धरने का नोटिस दे दिया है। यूनियनों ने रोडवेज महाप्रबंधक पर नकारात्मक रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए नौ सितम्बर को जीएम के खिलाफ काली पट्टियां बांधकर सांकेतिक धरने का ऐलान कर रखा है।

सांझा मोर्चा से जुड़ी यूनियनों के डिपो प्रधान रामसिंह बिश्नोई, राजकुमार चौहान, नरेन्द्र खरड़, पवन बूरा व अमित जुगलान ने मंगलवार को बताया कि रोडवेज महाप्रबंधक के टरकाऊ रवैये के खिलाफ नौ सितम्बर को डिपो के कर्मचारी काली पट्टियां बांधकर सांकेतिक धरना देंगे। यदि इस दौरान जीएम ने कर्मचारियों की मांगों व समस्याआों पर बातचीत नहीं की तो उसी समय आगामी आंदोलन की घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि डिपो महाप्रबंधक के लचर व टरकाऊ रवैये के कारण कर्मचारियों की समस्याएं बढ़ती जा रही है वहीं दुखद बात है कि मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को भी अभी तक वित्तीय लाभ नहीं दिए गए हैं।

रोडवेज नेताओं ने कहा कि महाप्रबंधक के खिलाफ सांकेतिक धरने के लिए पिछले दिनों सांझा मोर्चा से जुड़ी यूनियनों ने बैठक करके निर्णय लिया था। बैठक में लिए गए फैसले को सिरे चढ़ाने के लिए कर्मचारियों से संपर्क अभियान चलाया जा रहा है ताकि अधिक सेे अधिक हाजिरी जुटाई जा सके। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की विभिन्न मांगों एवं समस्याओं का ज्ञापन 13 अप्रैल को जीएम को सौंपा गया था और उस समय से अब तक इस ज्ञापन पर कोई कार्रवाई जीएम ने नहीं की है। वे बातचीत के लिए समय निर्धारित करते हैं, यूनियनों के नाम पत्र जारी कर देते हैं और जैसे ही बातचीत का दिन नजदीक आता है तो इसे आगे के लिए टाल दिया जाता है, जो जीएम की टरकाऊ नीति का परिणाम है जिसे अब और ज्यादा सहन नहीं किया जाएगा।

एक अन्य बयान में सांझा मोर्चा से जुड़ी यूनियनों के डिपो प्रधान रामसिंह बिश्नोई, राजकुमार चौहान, नरेन्द्र खरड़, पवन बूरा व अमित जुगलान ने दिल्ली के सिंघु बार्डर पर निजी गाड़ी में सवार युवकों द्वारा दिल्ली डिपो के चालक-परिचालक पर गाड़ी चढ़ा देने की कड़ी निंदा की। अज्ञात युवकों द्वारा गाड़ी चढ़ा देने से चालक की मौत हो गई जबकि परिचालक गंभीर है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments