30.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeअंतर्राष्ट्रीयविदाई भाषण में दुखी बोरिस जॉनसन ने कहा, मेरे लिए आधे रास्ते...

विदाई भाषण में दुखी बोरिस जॉनसन ने कहा, मेरे लिए आधे रास्ते में बदले नियम

लंदन, 6 सितंबर। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से विदा हो रहे बोरिस जॉनसन का सत्ता से दूर होने का दुख जुबां पर आ ही गया। विदाई भाषण में उनका दुख साफ नजर आया, जब उन्होंने कहा कि उनके लिए आधे रास्ते में नियम बदल दिये गए।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की प्रधानमंत्री पद से विदाई के साथ लिज ट्रस के प्रधानमंत्री बनने का रास्ता भी साफ हो चुका है। मंगलवार को ब्रिटेन की महारानी को अपना इस्तीफा सौंपने से पहले बोरिस जॉनसन ने कहा कि वे महारानी को मिल कर अपना इस्तीफा दे देंगे और अंत में सत्ता की यह मशाल नए कंजर्वेटिव नेता को सौंप दी जाएगी। प्रधानमंत्री पद से कार्यकाल के बीच में हटाए जाने पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया अप्रत्याशित रूप से रिले रेस की तरह हो गई है। आधे रास्ते में नियम बदल दिए गए लेकिन अब इससे उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने खुद को बूस्टर रॉकेट बताते हुए कहा कि अब वे उन बूस्टर रॉकेटों में से एक हैं, जिसने अपना काम पूरा कर लिया है और अब वे धीरे-धीरे वातावरण में प्रवेश कर जाएंगे।

जॉनसन ने मौजूदा कालखंड को देश के लिए कठिन समय करार दिया। उन्होंने दावा किया कि सब मिलकर इससे उबर जाएंगे और मजबूत होकर सामने आएंगे। अपने समर्थकों से राजनीति से ऊपर उठने का आह्वान करते हुए कहा कि अब सब कुछ लिज ट्रस, उनकी टीम और उनके कार्यक्रमों के पीछे छोड़ देना चाहिए, क्योंकि यही इस देश के लोग चाहते हैं, यही उनकी जरूरत है और वे इसके हकदार हैं। इस दौरान जॉनसन ने यूरोपीय संघ, कोविड वैक्सीन रोलआउट और यूक्रेन युद्ध की प्रतिक्रिया के साथ ब्रेक्सिट समझौते पर अपनी उपलब्धियां गिनाईं।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments