17.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022
Homeविविधबिजनेसराजस्थान के समूह पर आयकर छापा, 150 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति...

राजस्थान के समूह पर आयकर छापा, 150 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति का खुलासा

नई दिल्ली, 11 अगस्त। आयकर विभाग ने राजस्थान के जयपुर और कोटा स्थित एक व्यापारिक समूह के तीन दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है। विभाग ने रत्न, आभूषण, आतिथ्य और रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े समूह के ठिकानों पर छापेमारी में 11 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की। इसके साथ ही 150 करोड़ रुपये से ज्यादा की ‘अघोषित’ आय का पता लगाया है।

वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को जारी बयान में बताया कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने 3 अगस्त को राजस्थान के जयपुर और कोटा जिलों में एक व्यापारिक समूह के तीन दर्जन से अधिक परिसरों पर छापा मारने की कार्रवाई की थी। आयकर विभाग ने यह कार्रवाई रत्न और आभूषण, आतिथ्य एवं रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े लोगों पर की है। विभाग ने अबतक 11 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति जब्त करने के साथ-साथ 150 करोड़ रुपये से ज्यादा की ‘अघोषित’ आय का पता लगाया है।

आयकर अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान पाया कि समूह ने आवास और जमीन की बिक्री पर नकद लेकर कथित तौर पर बड़े पैमाने पर कर की चोरी की है। समूह ने इस नकद राशि को कंपनी के नियमित बहीखातों में दर्ज नहीं किया था। आयकर विभाग को इस समूह छापेमारी में रत्न और आभूषण तथा आतिथ्य कारोबार में भी बड़े पैमाने पर अनियमितताओं का पता चला है। विभाग को इस कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य मिले है, जिसे जब्त कर लिया गया है। हालांकि, इस समूह के नाम का खुलासा नही किया गया है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments