हरियाणा

 हिसार : प्री क्वार्टर फाइनल में हरियाणा के मुक्केबाजों का रहा दबदबा

हिसार, 03 जनवरी। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के गिरी सेंटर में चल रही छठी एलीट मैंस नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप के दौरान मंगलवार को खिलाड़ियों ने प्री क्वार्टर फाइनल के लिए संघर्ष करके अपने विरोधियों को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए खिलाड़ी कड़ा संघर्ष करते नजर आए और एक-दूसरे पर जमकर प्रहार किए।

प्रतियोगिता के दौरान आज मुख्य रूप से इंडिया के हाई परफॉरमेंश कोच बर्नाड ड्यूने विशेष रूप से उपस्थित रहे। बर्नाड ड्यूने विश्व चैंपियन है। इसके अलावा प्रतियोगिता के दौरान हिसार नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर अनिल सैनी, सफीदों से शिवचरण दास गर्ग, सफीदों से चेयरमैन संजय अदलखां, ओलंपियन एवं अर्जुन अवार्डी जितेन्द्र, लीडिंग पब्लिक स्कूल के निदेशक दलबीर पंघाल सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति पहुंचे।

हरियाणा बॉक्सिंग संघ के महासचिव रविन्द्र पानू ने बताया कि प्रतियोगिता के चौथे दिन मंगलवार को खिलाड़ियों ने जमकर संघर्ष किया। परिणाम का ब्यौरा देते हुए उन्होंने बताया कि रिंग-1 के मुकाबलों में आरएसपीबी के गोविंद साहनी ने जम्मू कश्मीर के मानसिंह को पराजित करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इसी तरह यूपी के विकास सिंह ने अरूणाचल प्रदेश के हेली ताना तारा को, दिल्ली के नीरज स्वामी ने बंगाल के सूरज रोठ को, हरियाणा के आशीष ने एसएससीबी के बरून सिंह सागोलेशम को, मध्यप्रदेश के रूचिर श्रीवेश ने सिक्किम के कृष्ण कालीस राय को, पंजाब के अमरजीत शर्मा ने आएसपीबी के अजय पंडोर को, हरियाणा के योगेश ने मनिपुर के जेक्शन पुखराम बाम सिंह को, एसएससीबी के बिश्वमित्रा छोंगथन ने अरूणाचल प्रदेश के प्रभुदास यादला को, पंजाब के राजपिन्द्र सिंह ने प्रियेन्द्र डबास को, राजस्थान के सूरजभान सिंह ने मिजोरम के लालरूतफला को, अरूणाचल के अघूक जूजा ने आन्ध्र प्रदेश के विश्वेश्वर राओपेदा को, हिमाचल प्रदेश के हार्तिक के असम के मनुज ठाकुर को हराया और क्वार्टर फाइनल में पहुंचे।

इसी कड़ी में एसएससीबी के हुसैन उद्दीन मोहम्मद ने मिजोरम के लालावामावा को, यूपी के मनीष राठौड़ ने मणिपुर के लेसराम एडिशन को, दिल्ली के अतुल डबास ने राजस्थान के रोशन सेन को, हिमाचल प्रदेश के आशीष कुमार ने अरूणाचल प्रदेश के अपारा राजू पांडा को, आरएसपीबी के वरिन्द्र सिंह ने एसएससीबी के इब्राहिम मोहम्मद को, हरियाणा के गौरव सोलंगी ने मध्य प्रदेश के हरेन्द्र सिंह को, महाराष्ट्र के शशिकांत यादव ने पांडिचेरी के भारनी वेलमुर्गन को, यूपी के सुनील चौहान ने छत्तीसगढ़ के ज्ञान प्रकाश को, पंजाब के अशोतेष कुमार ने केरल के सून टी. को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker