17.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeअन्य राज्यबिहारसरसंघचालक डॉ मोहन भागवत के आगमन को लेकर अधिकारियों ने किया स्थल...

सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत के आगमन को लेकर अधिकारियों ने किया स्थल निरीक्षण

सीवान/ छपरा , 18 नवंबर। भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अपनी ऐतिहासिक भूमिका का निर्वाह करने वाला सारण का ऐतिहासिक गांव मलखाचक में आगामी 27 नवंबर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत के आगमन की तैयारी एवं स्थल निरीक्षण के लिए संघ के पदाधिकारियों ने मलखाचक पहुंच कर स्थल निरीक्षण किया।

निरीक्षण टीम में संघ के उत्तर पूर्व क्षेत्र के क्षेत्र कार्यवाहक डाॅ मोहन सिंह,उत्तर बिहार प्रांत प्रचारक रवि शंकर जी,क्षेत्र प्रचारक प्रमुख राजेश पाण्डेय , सारण विभाग संपर्क प्रमुख अवध किशोर मिश्रा, विभाग प्रचारक रौशन राणा, सारण जिला कार्यवाहक प्रो सरोज कुमार शामिल थे।निरीक्षण के दौरान संघ के पदाधिकारियों ने आयोजन समिति के सदस्यों को सभा स्थल को लेकर कर कई सुझाव दिए।

आयोजन समिति के पदाधिकारी महेन्द्र प्रताप ने बताया कि सरसंघचालक डॉ भागवत जी पटना से सङक मार्ग से मलखाचक आएंगे, जहां सुबह का अल्पाहार शहीद श्री नारायण सिंह व वरिष्ठ स्वतंत्रता सेनानी बासुदेव सिंह के आवास पर करेंगे। उसके बाद सभा स्थल पर एक ही साथ विभिन्न जिलों के लगभग तीन सौ से अधिक स्वतंत्रता सेनानी के परिजनों को सम्मानित करेंगे। मौके संतश्री जीयर स्वामी एवं देश के गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

बताते चलें कि कार्यक्रम का आयोजन मलखाचक के स्व.जाशा सिंह क्रीड़ा मैदान में किया जाएगा।इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध पत्रकार व मलखाचक निवासी रवींद्र सिंह द्वारा रचित पुस्तक बिखरी कड़ियां का भी विमोचन किया जाएगा।उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को लेकर जिले के 300 से अधिक स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को आमंत्रित किया गया है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments