24.1 C
New Delhi
Thursday, October 6, 2022
Homeहरियाणाहिसार: हरियाणा में 20 हजार से अधिक कृषि नलकूप उपभोक्ताओं को दिए...

हिसार: हरियाणा में 20 हजार से अधिक कृषि नलकूप उपभोक्ताओं को दिए ट्यूबवेल कनेक्शन : रणजीत सिंह

ऊर्जा मंत्री ने डीएचबीवीएन के 11 सर्कलों के अधिकारियों की ली बैठक

हिसार, 05 सितम्बर। ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने कहा है कि हरियाणा में 29 हजार 704 कृषि नलकूप उपभोक्ताओं ने ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन किया था, जिनमें से दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम 20 हजार 118 उपभोक्ताओं को बिजली के कनेक्शन दे चुका है। उन्होंने कहा कि शेष उपभोक्ताओं को टयूबवेल कनेक्शन देने की प्रक्रिया जारी है। रणजीत सिंह सोमवार को ब्लू बर्ड पर्यटन केन्द्र में डीएचबीवीएन के अंतर्गत आने वाले 11 सर्कल के अधिकारियों के साथ लंबित टयूबवेल कनेक्शन, ट्रांसफार्मर, कंडक्टर व बिजली पोल की उपलब्धता बारे समीक्षा कर रहे थे।

बैठक में निगम के एमडी पीसी मीणा, मुख्य अभियंता (हिसार जोन) रजनीश गर्ग सहित निगम के वरिष्ठï अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने सर्कल के तहत आने वाले सभी अधिकारियों एवं ठेकेदारों को नौ हजार 586 लंबित टयूबवेल कनेक्शन किसानों को शीघ्र उपलब्ध करवाने की हिदायत दी है। टयूबवेल कनेक्शन देने में ढिलाई करने वाले ठेकेदारों के विरूद्घ निगम द्वारा सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन फर्मों को मैटेरियल सप्लाई के परचेज ऑर्डर दिए हुए हैं, उसमें किसी तरह की ढिलाई नहीं होनी चाहिए। ऊर्जा मंत्री ने विभिन्न सर्कलों में 33 केवी सब-स्टेशन (निर्माणाधीन) के कार्यों की समीक्षा करते हुए एजेंसी के पदाधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं ताकि उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।

एमडी पीसी मीणा ने निगम द्वारा लंबित टयूबवेल कनेक्शन देने की प्रक्रिया, 33 केवी सब-स्टेशन (निर्माणाधीन), विभिन्न एजेंसियों एवं फर्मों द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर निगम के अधीक्षण अभियंता एसएस राय, कार्यकारी अभियंता विजेंद्र लांबा, अनिश अरोड़ा, भीमसेन सहित विभिन्न सर्कलों के अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments